पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:एफडीआर के तहत राशि निकासी मामले में शिकायत कर डीएम से जांच कराने की मांग

अररिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रानीगंज की सड़क नं. 10 का मामला, जदयू नेता ने डीएम को लिखा पत्र

ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल फारबिसगंज के अधीन रानीगंज प्रखंड क्षेत्र के सड़क नंबर 10 जो हांसा कमलपुर से पूर्णिया बॉर्डर तक जाती है। इसमें एफडीआर के तहत मरम्मत के नाम पर निकासी की गई राशि का मामला गर्माता जा रहा है। दैनिक भास्कर के पिछले दिनों गिए गए खुलासे के बाद इस गड़बड़ी की जांच की मांग उठने लगी है। पिछले दिनों खुलासे के बाद हांसा व गुणवंती के ग्रामीणों ने एकजुट होकर बैठक किया तो अब इसकी शिकायत डीएम तक पहुंच गई है।

5 से 7 गुना बढ़ाकर तैयार किया जाता प्राक्कलन
भास्कर में प्रकाशित समाचार के बाद यह मामला डीएम के पास पहुंच गया है। जदयू के जिला सचिव मो. शाहबाज ने डीएम को पत्र लिख पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने डीएम को प्रेषित पत्र में कहा है कि ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल फारबिसगंज के कार्यपालक अभियंता व अभियंताओं ने एफडीआर में प्राक्कलन और एस्टीमेट घोटाला किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि पूर्णिया जाने वाली पलटनिया 10 नंबर सड़क को बाढ़ से क्षतिग्रस्त बता रकम का उठाव किया गया। अन्य प्रखंडों में भी वास्तविक पर आकलन का 5 से 7 गुना राशि बढ़ाकर तैयार किया जा रहा है। मरम्मत के नाम पर 7 लाख दिया गया है फिर 66 लाख आवंटन मिला।

डीएम को इस मामले की जांच करानी चाहिए: पुतुल
गुणवंती पंचायत के पूर्व मुखिया और पूर्व जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष ओमप्रकाश राय उर्फ पुतुल राय ने कहा कि डीएम को इस मामले की जांच करानी चाहिए। पुतुल राय ने बताया कि वह अपने समर्थकों के साथ बुधवार को इस सड़क का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि इतनी बड़ी लूट का हिसाब तो सब को देना होगा। पुतुल राय ने कहा कि वे अपने स्तर से भी संगठन के माध्यम से मुख्यमंत्री तक इस मामले की शिकायत करेंगे और जांच की मांग करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें