पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दौरा:दीदियां अब अस्पताल में संभालेंगी रसोई की जिम्मेदारी

अररिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जीविका सीईओ के साथ कार्यालय के कर्मी।
  • बिहार सरकार के सचिव बाला मुरुगण डी ने किया जीविका कार्यालय का दौरा, एक पौध भी लगाया

बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग के सचिव सह जीविका सीईओ बाला मुरुगन डी जीविका कार्यालय पहुंचे। मौके पर कार्यालय परिसर में उन्होंने एक पौधा लगाया। व्यस्त कार्यक्रम के बीच बिहार सरकार के सचिव का जिले में दौरा हुआ। शुक्रवार को जिला जीविका कार्यालय में जीविका डीपीएम ओम प्रकाश मंडल ने सीईओ का स्वागत फूलों का गुलदस्ता देकर किया। मौके पर मुख्य अतिथि के साथ डीएम प्रशांत कुमार और डीआरडीए निदेशक अनिल कुमार झा मौजूद थे। पौधरोपण के उपरांत बाला मुरुगन डी ने डीपीएम के साथ सभी जीविका के पदाधिकारियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विभाग के ऊपर और भी कई जिम्मीदरी सौंपी गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए मास्क के उत्पादन के साथ इसके उपयोग के प्रति जागरूक करने की जिम्मेदारी पहले से है।

निरीक्षण के दौरान कार्यालय में ये अधिकारी थे मौजूद

जिला रोजगार प्रबंधक अमित सागर, प्रबंधक राम नगीना यादव, मानव संसाधन प्रबंधक ओम प्रकाश, प्रबंधक संचार नारायण कुमार, प्रशिक्षण अधिकारी रंजन कुमार, प्रबंधक नान फार्म श्रवण कुमार, वित्त प्रबंधक शशांक कुमार, प्रबंधक आइवीसीवी अनुराधा चंद्रा, पशुधन प्रबंधक डॉ दीपक कुमार, स्वास्थ्य पोषण अधिकारी विवेक कुमार आदि मौजूद थे।

तालाब की निगरानी का भी दीदियों को मिला जिम्मा

जीविका दीदियों को अब तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने और उसकी निगरानी के साथ रखरखाव की जिम्मेदारी भी दी गई है। उन्होंने कहा कि दीदी की रसोई से अस्पताल में खाना सप्लाय किया जाएगा। एक और जिम्मेदारी जीविका दीदियों को स्कूल यूनिफॉर्म सिलाई की मिली है। उन्होंने कहा कि जीविका दीदियों को इस तरह से सरकार ने बड़ी और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। इसके उपरांत सरकार के सचिव फारबिसगंज अनुमंडल के लिए प्रस्थान कर गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser