बैठक / मई महीने का दाल सहित अन्य खाद्यान्न का वितरण होगा मुफ्त

X

  • गन्ना मंंत्री के आप्त सचिव राजारमण भास्कर ने जन समस्याओं को ले की बैठक

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रेणुग्राम. फारबिसगंज प्रखंड स्थित रहिकपुर ठीलामोहन में पंचायत के जन वितरण प्रणाली डीलरों के साथ मानिकपुर में डीलर संतोष कुमार मंडल के आवास परिसर में गुरुवार को प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष प्रतिनिधि सह बिहार सरकार के गन्ना मंंत्री बीमा भारती के आप्त सचिव राजारमण भास्कर ऊर्फ रंटू मंडल ने जन समस्याओं को लेकर एक बैठक आयोजित की।

बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जनता की जन समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। इस मामले में मुखिया संघ के अध्यक्ष प्रतिनिधि ने पंचायत के सभी पीडीएस डीलरों से इस आपदा की घड़ी में मई महीने का दाल सहित खाद्यान्न जनता को मुफ्त वितरण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अनाज उठाव में जो सरकारी लागत लगेगा पंचायत के मुखिया अपने निजी कोष से उसका भरपाई करेंगे।

लाॅकडाउन का समय बढ़ने पर अगले माह जून महीनेे का भी मुफ्त खाद्यान्न वितरण कराया जाएगा। इससे पहले भी बीते माह अप्रैल में मुफ्त अनाज वितरण किया गया था। इधर सरकार के द्वारा एक किलो दाल की घोषणा की गई थी। जो एक दो रोज में पीडीएस डीलरों को प्राप्त हो जाएगा।

उन्होंने प्रखंड के सभी मुखिया एवं डीलरों से निवेदन करते हुए कहा कि वे भी अपने-अपने पंचायतों में मुफ्त खाद्यान्न का वितरण कराएं। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता मुरारी ठाकुर, राजेेेश ठाकुर, चुनचुुुन ठाकुर, तथा डीलर रविशंकर प्रकाश, राकेश कुमार मंडल, हरि प्रसाद सिह, सोनी कुमारी, संतोष कुमार मंडल, प्रमेश मंडल, मनोज मंडल, के अलावे पूर्व जिप सदस्य मायानंद ऋषिदेव, उपमुखिया मोती ऋशिदेव, वार्ड सदस्य मिथलेश पासवान, रंजीत विश्वास, भदई ऋषिदेव, राजेन्द्र ऋषिदेव, जगतनारायण सिंह समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना