60 हजार जुर्माने:नशीली पदार्थ तस्करी के आरोपी को तीन साल कैद

अररिया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम अररिया के रजनीश कुमार श्रीवास्तव की न्यायालय ने नशे के कारोबारी पर दोष सिद्ध होने पर तीन वर्ष की सश्रम कारावास और 60 हजार रुपए का अर्थ दंड की सजा सुनाई है। न्यायालय ने विशेष एनडीपीएस वाद संख्या - 44/2018 में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सजा सुनाई है। सजा पाने वाले दोषी 35 वर्षीय संतोष यादव पिता नागेश्वर यादव वार्ड नंबर 10 इंद्रानगर जोगबनी का रहने वाला है। न्यायालय ने ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट की धारा -27(बी)(2) और एनडीपीएस की धारा-22 के अंतर्गत दोषी को सजा सुनाई।

मामला जोगबनी थाना कांड संख्या 166/2016 से संबंधित है। जिसके सूचक एसएसबी के इंस्पेक्टर संजीत समझदार हैं। जिन्होंने बीते 11 दिसम्बर 2016 को नशीली दवा के साथ गिरफ्तार किया था। बचाव पक्ष की ओर से बरुण कुमार ने न्यायालय के समक्ष अपनी दलीलें देते हुए कहा कि दोषी का प्रथम अपराध है और इससे पूर्व कोई सजा नहीं हुई है और न ही किसी भी केस में नाम है। इसलिए रियायत करते हुए कम से कम सजा सुनाई जाए।

जबकि अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक अशोक कुमार मिश्रा ने नशीली दवाओं का बिना अनुज्ञप्ति के आयात निर्यात, परिवहन करने और रंगेहाथों पकड़ाए दोषी को अधिकतम सजा सुनाई जाने की न्यायालय से दरख्वास्त की। जिस पर न्यायालय ने सजा सुनाई।

खबरें और भी हैं...