पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण का खतरा:लॉकडाउन को देखते हुए ईद को ले खरीदारों की बढ़ी भीड़

अररिया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को लॉकडाउन की घोषणा के बाद बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को लॉकडाउन की घोषणा के बाद बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ी लोगों की भीड़।
  • बाजारों में उमड़ी भीड़, कोरोना गाइडलाइन में सोशल डिस्टेंस का नहीं हो रहा पालन

हाईकोर्ट की फटकार के बाद सूबे में सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। बुधवार से जिले सहित पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू हो जाएगा। लॉकडाउन की घोषणा होते ही बाजारों में मंगलवार को खरीदारी को लेकर भीड़ उमड़ पड़ी। घरेलू खाद्य सामग्री सहित ईद पर्व की खरीदारी के लिए लोग उमड़ पड़े हैं। खचाखच भीड़ में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो पा रहा था। पर्व व आवश्यक सामानों की खरीदारी के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग जिला मुख्यालय पहुंच गए। लोगों में बेचैनी छा गई थी कि बुधवार से कुछ जरूरी दुकानों को छोड़कर अधिकांश दुकानें बंद रहेगी। लोगों को बाहर आने जाने पर भी पाबंदी रहेगी। इस कारण बाजारों में काफी भीड़ उमड़ पड़ी थी।

कपड़े की दुकानों पर दिखी अधिक भीड़
मुस्लिम समुदाय का ईद पर्व चांद दिखने के बाद 12 या 13 मई को मनाया जाएगा। पर्व को शेष सात- आठ दिन बचे हैं। बाजारों में ईद की खरीदारी का जोर पकड़ा ही था कि लॉकडाउन की घोषणा हो गई। आनन फानन में एकाएक शहर के विकास मार्केट, गुदरी हाट, चांदनी चौक, जीरोमाइल सहित अन्य मार्केट में बड़ी संख्या में लोगों ने खरीदारी करने पहुंच गए। कहा जाता है कि ईद पर्व में सभी नए नए कपड़े पहनकर ईद की नमाज अदा करने ईदगाह जाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें