पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:हर घर नल का जल योजना का कार्य 31 तक करें पूरा

अररिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में उपस्थित संवेदक व अन्य।
  • योजना में कार्य विलंब से होने पर डीएम ने संवेदकों और पीएचईडी अधिकारियों के साथ की बैठक

हर घर नल का जल योजना में विलंब को लेकर डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने मंगलवार को संवेदकों व पीएचईडी अधिकारियों के साथ बैठक की। संवेदकों से डीएम ने आवंटित कार्य को 31 अगस्त तक समाप्त करने के लिए कहा। बताया गया कि जिला अंतर्गत कुल 2993 वार्डों के विरुद्ध 993 अदद वार्डों में कार्य पूर्ण किया जा चुका है। शेष बचे वार्डो में कार्य 31 अगस्त 2020 तक पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। इसी क्रम में संवेदक मोहम्मद रफी ने जोकीहाट के चीरह पंचायत के कुछ वार्डों में लो वोल्टेज होने की समस्या बताई। संवेदक कलानंद सिंह ने रानीगंज प्रखंड के कई स्थलों पर विद्युत पोल का अभाव व लो वोल्टेज की समस्या होने की बात बताई। संवेदक रेजा आलम ने बताया कि अररिया प्रखंड के पंचायत बटुरबाड़ी में वार्ड संख्या पांच से सात में योजना पूर्ण है व वार्ड संख्या 06 में लो वोल्टेज के कारण जलापूर्ति बाधित है। जिसकी सूचना कनीय अभियंता विद्युत मंडल अररिया को दी गई है। कार्यपालक अभियंता विद्युत को निर्देश दिया गया कि इसे अविलंब ठीक करना सुनिश्चित करें।

कार्य में सामग्रियों की गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखने का दिया निर्देश
संवेदक इनभाईरो प्रा. लि. ने कहा 10 दिनों के अंदर 30 वार्डों में कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। इसी प्रकार एनएस इंटरप्राइजेज द्वारा कुल 346 अदद वार्डों के लक्ष्य के विरुद्ध 91 अदद वार्डों में कार्य पूर्ण किया गया है व सभी आवंटित कार्य के विरुद्ध 90% फाउंडेशन 80% पाइप लाइन का कार्य प्रगति पर है। संवेदक बाबा कंस्ट्रक्शन पूर्णिया द्वारा भरगामा प्रखंड के भरगामा पंचायत में 13 वार्डों में कार्य पूर्ण हो गया है व शंकरपुर पंचायत के 07 अदद वार्डों में 07 दिनों के अंदर कार्य पूर्ण कर लेने हेतु कहा गया। संवेदक प्राईमर सोलर सिस्टम द्वारा एक भी स्थलों पर कार्य पूर्ण नहीं किया गया। इस संबंध में संवेदक को दिनांक 31 अगस्त 2020 तक सभी कार्यों को पूर्णरूपेण समाप्त करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने सामग्रियों के गुणवत्ता को ध्यान में रखकर मानक कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें