पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:बकरा नदी नहाने गई पांच बच्चियां डूबी तीन को लोगों ने बचाया, दो की हुई मौत

पलासी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बकरा नदी में दोनों बच्ची को देर शाम खोजते ग्रामीण
  • पलासी थाना क्षेत्र के डेहटी वार्ड संख्या-7 की रहने वाली थी पांचों बच्ची

पलासी थाना क्षेत्र के देहटी वार्ड नंबर-7 की रहने वाली 5 बच्चियां बगल के बकरा नदी में स्नान करने गई। स्नान करने के दौरान पांचों बच्चियां गहरे पानी में चले जाने के बाद डूबने लगी। नदी किनारे आसपास के कुछ लोगों ने बच्चियों को डूबते देखा तो शोर मचाया। शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीण वहां जुट गए। ग्रामीणों ने हिम्मत करके नदी में कूदे और बच्चियों को खोजने का प्रयास किया। ग्रामीणाें के द्वारा काफी खोजबीन के बाद तीन बच्चियों को निकाल लिया गया। जबकि दो बच्ची डूब गई। काफी देर के बाद ग्रामीणों ने दोनों बच्चियों को निकाला तो दोनों की मौत हो चुकी थी। मौत होने की सूचना पर बकरा नदी किनारे आसपास के सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना मिलते ही पलासी थाना पुलिस अंचल पदाधिकारी सहित कई प्रतिनिधि भी वहां पहुंचे। पुलिस दोनों बच्चियों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की तैयारी में जुट गई थी। प्राप्त जानकारी अनुसार उजाला, पिता-आजाद, सुबिना, पिता-सफात, ऐसुन, पिता-इलियास, तसर्रुन, पिता-इरशाद तथा सुहाना, पिता-वसीम पांचों लड़कियां एक साथ बकरा नदी में नहाने गई। मृतकों में आजाद की 10 वर्षीय बच्ची उजाला और सफात का 15 वर्षीय बच्ची सबीना शामिल है।

पीड़ित परिवार को मुआवजा के लिए की जाएगी कार्रवाई : सीओ
पलासी प्रखंड के सीओ राहुल कुमार मिश्रा घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लेने पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि मुआवजा के उचित कार्रवाई की जाएगी।

बकरा नदी में भरा था बाढ़ का पानी
यहां बता दें कि पिछले दिनों नदियों के जलस्तर में भयानक वृद्धि हुई थी। बकरा नदी में तब से पानी ज्यादा ही है। उसी नदी में डूबने से सबीना व उजाला की मौत हुई है। जिले में भीषण बाढ़ और नदियों के धार में डूबने से हर वर्ष दर्जनों मौत होती हैं।

मुखिया मो.रागिब व ग्रामीणों ने की प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग
बैटरी पंचायत के मुखिया राजीव उर्फ बबलू के साथ कई अन्य ग्रामीणों ने प्रशासन से मृत परिजनों को अविलंब मुआवजा देने की मांग की है मुखिया ने बताया सभी बच्चियों के पिता गरीब तबके के हैं। पंचायत स्तर पर मिलने वाली कबीर अंत्येष्टि योजना का तत्काल लाभ दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें