सुविधा:फारबिसगंज में 65 करोड़ की लागत से बनेगा फ्लाई ओवर, मिलेगी जाम से मुक्ति

अररिया9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनओसी मिलते ही जल्द निकलेगा टेंडर, स्वीकृति के लिए भेजा गया मालेगांव
  • फ्लाई ओवर निर्माण को मिली स्वीकृति, 4 माह के अंदर शुरू हो जाएगा काम

फारबिसगंज की रूप रेखा एक बार फिर बदलने वाली है। जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए फारबिसगंज में फ्लाई ओवर का निर्माण होने जा रहा है। यह फ्लाई ओवर एनएच से जुड़ी सीताधार से जुम्मन चौक होते हुए जोगबनी जाने वाली मार्ग में सुभाष चौक मार्केटिंग यार्ड तक किया जाएगा। इसके निर्माण में करीब 65 करोड़ की लागत आएगी। जिसका वहन केंद्र और राज्य सरकार मिलकर करेगी। निर्माण कार्य के लिए दोनों ही सरकार से स्वीकृति भी मिल चुकी है। फ्लाई ओवर के निर्माण हो जाने के बाद फारबिसगंज से जाम की समस्या भी हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा। बदलते परिवेश में हाल के दशक से फारबिसगंज की सबसे बड़ी समस्या जाम बन चुकी है। उन्होंने अपनी जीत दर्ज करने के बाद इस समस्या को प्राथमिकता के तौर पर लिया। इसके लिए उन्होंने शुरुआती दौर से ही फ्लावर को स्वीकृति दिलाने के लिए प्रयासरत थे। आज उनका प्रयास सफल भी हुआ। उन्होंने बताया कि फ्लावर निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है। फ्लाई ओवर निर्माण हेतु एनओसी लेने के लिए एनएफ रेलवे मालेगांव के अधिकारियों के पास भेजी गई है। चूंकि फारबिसगंज के बीच शहर में ही रेलवे स्टेशन है, इसलिए उनकी जमीन पर फ्लाई ओवर निर्माण के लिए उनसे एनओसी लेना जरूरी है। सांसद ने बताया कि एनओसी मिलते ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। टेंडर की प्रक्रिया समाप्त होते ही निर्माण का काम भी शुरू हो जाएगा।

शहर की खूबसूरती में लगेगा चार चांद
फ्लाई ओवर निर्माण हो जाने के बाद फारबिसगंज शहर में लोगों की भीड़ घट जाएगी। क्योंकि जोगबनी और बथनाहा जाने के लिए अब छोटी बड़ी वाहनों का आवागमन सीधे तौर पर फ्लाई ओवर से गुजर जाएगी। फ्लाई ओवर से गुजरने के लिए समय की बचत भी हो जाएगी, साथ ही जाम में भी लोगों को नही फंसना पड़ेगा। ज्ञात हो कि जिले का फारबिसगंज अनुमंडल एक बड़ी मंडी के साथ एक बहुत बड़ा बाजार भी है। जहां जिले की अधिकांश आबादी मार्केटिंग के लिए फारबिसगंज पहुंचते हैं। जिसके कारण शहर में जाम की समस्या बनी रहती है। जब फ्लाई ओवर का निर्माण हो जाएगा तो बाहर जाने वाली गाड़ियां भी फ्लाई ओवर से निकल जायेगी, साथ ही शहर की खूबसूरती में भी चार चांद लगेगा।

फ्लाई ओवर बनने से फारबिसगंज में जाम की समस्या होगी दूर
अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि फारबिसगंज में जाम की समस्या को दूर करने के लिए काफी दिनों से वे प्रयास रत थे। आज उनका सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने बताया कि अररिया के लोगों की सेवा उन्होंने कभी भी नेता बनकर नहीं, वरण एक बेटा और सेवक के रुप में बनकर करता हूं। आगे भी उनका प्रयास ऐसा ही रहेगा।

फ्लाई ओवर की स्वीकृति दिलाने के लिए कार्यकर्ताओं ने दी बधाई
फारबिसगंज में फ्लाई ओवर निर्माण की स्वीकृति दिलाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आम जनों में खुशी है। इसके लिए कार्यकर्ताओं ने सांसद को बधाई दिया है। पूर्व जिला अध्यक्ष आलोक कुमार भगत ने सांसद को बधाई देते हुए कहा कि फ्लाई ओवर के बन जाने से जहां फारबिसगंज शहर की रुप रेखा बदल जाएगी, वही लोगों को हमेशा के लिए जाम की समस्या से भी मुक्ति मिल जाएगी। यहां आए दिन जाम की समस्या से लोग रूबरू हो रहे है।

खबरें और भी हैं...