पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मतदान के लिए की अपील:मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सेविकाओं ने निकाली प्रभात फेरी

अररिया3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रभात फेरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते डीएम व अन्य।
  • डीएम व एडीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, मतदान के लिए की जा रही अपील
  • अभियान के तहत जीविका दीदियों ने निकाला कैंडल मार्च

विधानसभा चुनाव को लेकर स्वीप गतिविधियों के तहत लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन के निर्देश पर शनिवार की सुबह शहर में प्रभात फेरी निकाली गई। पहले तो यह प्रभात फेरी को चांदनी चौक से एडीएम अनिल कुमार ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जबकि आधे रास्ते मे समाहरणालय मुख्य द्वार पर डीएम प्रशांत कुमार सीएच पहुंचे और झंडी दिखाकर उत्साहवर्धन किया। इस प्रभात फेरी में शहरी क्षेत्र की केंद्रों की सेविका-सहायिका, भारत स्काउट एवं गाइड के बच्चों ने भी हिस्सा लिया। प्रभात फेरी चांदनी चौक से निकलकर एडीबी चौक होते हुए बस स्टैंड पर जाकर समाप्त हुई इस प्रभात पड़ी के माध्यम से आम लोगों को 7 नवंबर के दिन जलपान से भी पहले मतदान करने की अपील की गई। इस प्रभात फेरी में अपर समाहर्ता अनिल कुमार ठाकुर के अलावा स्वीप कोषांग के नोडल अधिकारी विकास कुमार, मीडिया कोषांग के नोडल अधिकारी दिलीप सरकार, आईसीडीएस डीपीओ सीमा रहमान, अररिया सीडीपीओ तनुजा साहा, पोषण अभियान के जिला समन्वयक कुणाल कुमार श्रीवास्तव सहित महिला पर्यवेक्षिका, आंगनवाड़ी सेविका- सहायिका और भारत स्काउट एंड गाइड के बैजनाथ साह आदि शामिल थे।

अभियान के तहत जीविका दीदियों ने निकाला कैंडल मार्च

केंडल मार्च में शामिल जीविका दीदी एवं अन्य।
केंडल मार्च में शामिल जीविका दीदी एवं अन्य।

कुर्साकांटा | मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर शनिवार की संध्या जीविका कार्यालय की तरफ से कुर्साकांटा बाजार में केंडल मार्च निकाला गया। कैंडिल मार्च कुर्साकांटा प्रखंड कार्यालय,हॉस्पिटल रोड़, हटिया,बाजार होते हुए जीविका कार्यालय पहुँच कर समाप्त हुआ। केंडल मार्च में शामिल जीविका दीदी ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पहले मतदान फिर जलपान, चलो मतदान करें, मतदान हमारा अधिकार है, भयमुक्त वातावरण में करें मतदान समेत आदि नारों से लोगों को जागरूक करने का काम किया। जीविका के एसी रंजीत कुमार ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में जीविका कार्यालय की तरफ से लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर सीसी रेखा कुमारी, दयानंद, बीके रविंद्र कुमार, अनिल कुमार, जयप्रकाश, श्रवण कुमार, जीविका दीदी में अन्नू वर्मा, दीपा कुमारी, मंजू कुमारी, सीता कुमारी, रानी कुमारी, सेखा कुमारी, बेबी कुमारी समेत दर्जनों जीविका दीदी मौजूद थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें