पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई शुरू:डॉक्टर के विरुद्ध एमओ ने फर्जी नर्सिंग होम में चिपकाया नोटिस

अररिया8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फर्जी नर्सिंग होम में लगातार दो दिनों में दो प्रसूता की हुई मौत पर सिविल सर्जन ने लिया था संज्ञान
  • दोनों फर्जी नर्सिंग होम की जांच करने का सीएस ने दिया था आदेश

अररिया में दाे प्रसूता की मौत मामले में दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसको लेकर सिविल सर्जन रूपनारायण कुमार त्वारित एक्शन लेते हुए दो अलग-अलग पत्र जारी कर जांच रिपोर्ट डीएम को सौपने का निर्देश दिया है। सिविल सर्जन ने 13 अक्टूबर को जारी पत्र में पत्र में बताया है कि बीते 12 अक्टूबर को शहर के आजाद नगर स्थित बिहार नर्सिंग होम में प्रसूता की मौत को लेकर तथाकथित नर्सिंग होम व शहर में चल रहे अन्य अवैध तरीके से चल रहे नर्सिंग होम की जांच कर डीएम को रिपोर्ट सौपने का निर्देश दिया है।

मालूम हो कि आजाद नगर स्थित बिहार नर्सिंग होम में शनिवार देर रात अररिया प्रखंड के दियारी पंचायत बघेला वार्ड संख्या-5 के बेचन यादव की 38 वर्षीय पत्नी वीणा देवी को प्रसव के लिए भर्ती किया गया था। गर्भवती की शनिवार रात को ही आनन-फानन में ऑपरेशन कर प्रसव कराई गयी। प्रसूता की हालत लगातार बिगड़ने लगी तो फर्जी नर्सिंग होम के संचालक व दलालों ने प्रसूता को पूर्णिया जाने के लिए बताया। जहां रास्ते में ही प्रसूता की मौत हो गई।
इस्लाम नगर स्थित इजहार नर्सिंग होम की प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने की जांच
बीते 11 अक्टूबर को इस्लाम नगर वार्ड संख्या-26 स्थित फर्जी इजहार नर्सिंग होम में पैकटोला पंचायत की राधा देवी नामक प्रसूता की मौत के मामले में सीएस से मिले निर्देश पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आशुतोष कुमार ने बुधवार को फर्जी इजहार नर्सिंग होम का जांच करने गए थे।लेकिन नर्सिंग होम में ताला लटका हुआ था और फर्जी डॉक्टर रुखसाना, नर्सिंग होम संचालक इजहार गायब था। जिसके बाद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने नर्सिंग होम के दीवाल पर नोटिस चिपका दिया कि 24 घंटे के अंदर अररिया पीएचसी में जवाब दाखिल करें।

ससमय जवाब नहीं दाखिल करने पर आपलोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। वहीं तथाकथित आशा सुषमा देवी को भी संतोषप्रद जवाब देने के लिए नोटिस भेजा गया। पैकटोला की प्रसूता राधा देवी की मौत के मामले में मृतक के पति नरेश रजक ने फर्जी डॉक्टर रुखसाना, नर्सिंग होम संचालक इजहार व तथाकथित आशा कर्मी सुषमा देवी को नामजद आरोपी बनाते हुए प्राथमिकी संख्या 857 दर्ज कराई है। मामले में थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि मामले में अनुसंधान जारी है।

खबरें और भी हैं...