पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:सदर अस्पताल में खुला नया कोविड सेंटर ऑक्सीजन की नहीं है कोई कमी : सांसद

अररियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीम के साथ जायजा लेते सांसद व अन्य। - Dainik Bhaskar
टीम के साथ जायजा लेते सांसद व अन्य।
  • सांसद ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण, दिए कई निर्देश
  • जल्द मिलेगी कोरोना रोगियों को वेंटिलेटर की सुविधा, किशनगंज मेडिकल कॉलेज से मंगाया तकनीशियन

सदर अस्पताल में एक नया कोविड सेंटर खोला गया है। ताकि कोरोना मरीजों को बेहतर सुविधा मिल सके। ऑक्सीजन की कमी नहीं है। कोरोना संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। यह बातें अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने शुक्रवार को सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने कहा कि पहले फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल में कोविड सेंटर खोला गया था। कोरोना संक्रमितों को उपचार के लिए फारबिसगंज भेजा जाता था, अब अररिया सदर अस्पताल में भी नया सेंटर खोला गया है। सदर अस्पताल में 6 वेंटिलेटर उपलब्ध है। जिसे चलाने के लिए टेक्नीशियन की कमी थी। अब इसे भी दूर करा लिया गया है। विधान पार्षद डा. दिलीप जायसवाल ने अपने मेडिकल कॉलेज किशनगंज से कुछ टेक्नीशियन को भेजा है। जिससे काम लिया जा रहा है। बहुत जल्द संक्रमित रोगियों को वेंटिलेटर की सुविधा मुहैय्या कराई जाएगी। यहां से कुछ स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण के लिए किशनगंज मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा। यहां बता दें कि सदर अस्पताल से 2 चिकित्सक और कुछ स्टाफ को पूर्णिया के एक बड़े अस्पताल में प्रशिक्षण के लिए भेजा गया था। लेकिन वहां प्रशिक्षण के नाम पर कोई खास जानकारी नहीं दिए जाने की जानकारी मिली है।

कोरोना के तीसरी फेज के प्रहार की हो रही तैयारी
सांसद प्रदीप सिंह ने कहा कोरोना महामारी और अधिक आक्रामक होता जा रहा है। जैसा कहा जा रहा है कि कोरोना तीसरे फेज में पहुंचने वाला है। इस प्रहार को रोकने को लिए तैयारी की जा रही है। जो भी कमियां है उसे दूर कराया जा रहा है। जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। पर्याप्त संख्या में दवा भी उपलब्ध कराया जा रहा है। ताकि कोरोना से संक्रमितों को समुचित उपचार किया जा सके। बेड की भी कमी नहीं है। कोरोना महामारी को मात देने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। इस महामारी को हराने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। इस दौरान सांसद ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिया।

कोरोना को लेकर लोगों से की सावधानी बरतने की अपील की
सांसद ने कहा कि कोरोना महामारी तीसरे फेज में प्रवेश करने वाला है। सतर्कता और सावधानी से हम कोरोना को हरा सकते हैं। लोगों से अपील करते हुए कहा कि बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने। बहुत जरूरी हो तभी मास्क पहन कर निकलने। शारीरिक दूरी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें। हमेशा याद रखें कि जान है तब ही जहांन है। अपने आसपास साफ सफाई रखें। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क का पहनना अभी हर हाल में जारी रखें। मौके पर सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता, डीआईओ डा. मोइज आलम,डॉ डीएनपी साह,भाजपा नेता अविनाश सिंह सहित अन्य चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...