पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुर्व्यवहार:एंबुलेंस मांगने पर हेल्थ मैनेजर ने कहा सब सरकार से मत मांगो, पैसा खर्च करो

अररियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

किरकीचिया पंचायत वार्ड नंबर 4 फारबिसगंज एक वृद्ध महिला को सांप काटते ही परिजनों ने फोन कर स्वास्थ्य विभाग से एंबुलेंस की मांग की जहां एंबुलेंस तो दूर विभाग ने ठीक से बात तक नहीं की। डांटते हुए हेल्थ मैनेजर नाजिश नियाज ने कहा जितना सुविधा है उतना ही देगी सरकार...? 5 लाख की आबादी है। कैसे करेगी सरकार? सब कुछ सरकार से मत मांगो। ज्यादा जरूरी है तो कुछ अपना भी पैसा खर्चा किया करो एवं डांटते हुए कहा रखो फोन। वो व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल से 31 किमी. दूर अररिया सदर अस्पताल में उपचार करवा महिला की जान बचाई लेकिन दुर्भाग्य निःशुक्ल स्वास्थ्य व्यवस्था की जगह नर्स ने वहां भी 220 रुपये की डिमांड कर दी। हालाकि हेल्थ मैनेजर ने ऐसी बातों से साफ इंकार किया है।

मामले की जानकारी ली जा रही
चिकित्सा प्रभारी राजीव बसाक ने इन बातों से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा की इस तरह का व्यवहार पीड़ितों के साथ होना उचित नहीं मामले की जानकारी ली जा रही है।

आदेश देने के 21 दिन बीत जाने के बाद भी पीएचसी नहीं खुला
गौरतलब है की जिले में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बना दिया गया और सामान्य मरीजों के लिए दरवाजा बंद हो गया। सिविल सर्जन ने अनुमंडल अस्पताल के आम मरीजों के लिए बंद होने पर वैकल्पिक व्यवस्था के तौर आठ साल से बंद पड़े पीएचसी को 6 जून को सामान्य मरीजों के लिए खोलने और स्वास्थ्य व्यवस्था बहाल करने का निर्देश दिया। लेकिन सीएस के आदेश देने के 21 दिन बीत जाने पर भी पीएचसी नहीं खुल पाया।

इधर, सामान्य मरीज के लिए पीएचसी नहीं खुल पाया। इलाज के लिए इस क्षेत्र के रोगियों को 31 किलोमीटर दूर सदर अस्पताल जाना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा समस्या गर्भवती को हो रही है। जिन्हें इतनी दूर सफर करने में काफी परेशानी होती है। वहीं, मौसम के बदलने की वजह से अन्य बीमारियां भी बढ़ रही है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement