पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:भरगामा थानाध्यक्ष हत्याकांड के मुख्य सरगना पंचानंद 5 साथियों के संग मधेपुरा से गिरफ्तार

अररिया/मधेपुरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार अपराधियों के साथ एसपी व अन्य। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार अपराधियों के साथ एसपी व अन्य।
  • मधेपुरा ईटवा के टोंक सिंहपुर टोला से वार्ड सदस्य संग धराए
  • अभियुक्त पंचानंद दास उर्फ पंचु शाहपुर पंजाब नेशनल बैंक को लूटने की रच रहे थे साजिश

भरगामा थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त पंचानंद दास उर्फ पंचु की मधेपुरा में गिरफ्तारी से पुलिस ने चैन की सांस ली है। वर्ष 2015 के 14 जून को रानीगंज थाना क्षेत्र के बेलसारा उच्च विद्यालय में अपराध की योजना बना रहे अपराधी के जमवाड़ा की सूचना पर रानीगंज पुलिस के साथ भरगामा के तत्कालीन थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार पहुंचे थे। विद्यालय परिसर में अपराध की योजना बना रहे अपराधी को थानाध्यक्ष प्रवीण ने पकड़ लिया था। पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद गिरफ्तार पंचानंद दास ने थानाध्यक्ष प्रवीण पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था। सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया सहित आसपास के जिले में दो दर्जन से अधिक लूट, हत्या, छिनतई, डकैती सहित अन्य वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना पंचू उर्फ पंचानंद दास को उसके 5 सहयोगियों के साथ मधेपुरा के गम्हरिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। यह गिरफ्तारी गम्हरिया थाना क्षेत्र के ईटवा के टोंक सिंहपुर टोला से उस वक्त हुई, जब सभी अपराधी सहरसा जिले के सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र अंतर्गत शाहपुर पंजाब नेशनल बैंक को लूटने की योजना बना रहे थे। उक्त जानकारी एसपी योगेंद्र कुमार ने दी। 8हत्या के अलावा दर्जनों लूट, डकैती, हत्या के कांडों में वांछित अंतर जिला आपराधिक गिरोह का पता लगाने, कांड का उद्भेदन करने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ मधेपुरा सदर अजय नारायण यादव के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था।

टीम गठित कर की गई छापेमारी
इसी क्रम में अपराधियों के गम्हरिया थाना अंतर्गत इटवा के टोक सिंहपुर टोला में वार्ड सदस्य रत्नेश कुमार के घर पर एकत्रित होने की सूचना प्राप्त हुई थी। जाे सहरसा के सोनवर्षा राज थाना अंतर्गत शाहपुर पंजाब नेशनल बैंक को लूटने की योजना बना रहे थे। इस सूचना पर सदर एसडीपीओ मधेपुरा अजय नारायण यादव के नेतृत्व में गठित टीम ने छापेमारी की। जहां से कुख्यात अंतर जिला गिरोह के सरगना पंचू उर्फ पंचानंद दास, कन्हैया कुमार यादव, मधु यादव, अमित कुमार एवं वार्ड सदस्य रत्नेश कुमार को तीन हथियार, 35 जिंदा कारतूस, दो विन्डोलिया, तीन बाइक, एक मोबाइल और लूट की कुल राशि 71500 रुपए के साथ गिरफ्तार किया गया।

भरगामा पुलिस लेगी रिमांड पर
कोशी सीमांचल का दुर्दांत अपराधकर्मी पंचानंद दास सीमावर्ती खजुरी बाजार में वर्ष 2020 में गुलाब बाग के आलू प्याज व्यवसाई पर गोली चलाकर बीच बाजार में दो लाख की राशि लूट लिया था । लूट की बरदात के बाद बाजार वासी में दहशत फैलाने के उद्देश्य से पंचानंद दास ने टेम्पु चालक को गोली मार कर घायल कर फरार हो गया था । मामले को लेकर भरगामा थाना में कांड संख्या 16/20 गुलाबबाग के आलू प्याज व्यवसाई के बयान पर दर्ज किया गया था। कांड संख्या 17/20 दहशत फैलाने के उद्देश्य से गोलीबारी व कांड संख्या 19/20 घायल टेम्पु चालक के बयान पर दर्ज किया गया था।भरगामा पुलिस गिरफ्तार दुर्दांत को कांड संख्या 17/20 व 1920 में रिमांड पर लेगी । रानीगंज थानाध्यक्ष श्यामनंदन यादव ने बताया कि जल्द ही तीनों कांड में रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में अर्जी देगी ।

सरगना पंचू पर दर्ज है ये मामले
कुख्यात सरगना पंचू उर्फ पंचानंद दास पर श्रीनगर थाना कांड संख्या 01/2008, 23/ 08, 24/08, 37/08, 25/08, 10/20, 24/20, 01/21, 02/21 दर्ज है। पूर्णिया जिले के बनमनखी में थाना कांड संख्या 39/11, धमदाहा थाना कांड संख्या 276/19, सुपौल के जदिया थाना कांड संख्या 23/11, 78/11, 141/19, 174/19, 176/19, 229/19, 236/19, 237/19, छातापुर थाना कांड संख्या 160/15,अररिया के रानीगंज थाना कांड संख्या 146/15, 147/15, भरगामा थाना कांड संख्या 17/ 20, सहरसा जिले के सौर बाजार थाना कांड संख्या 414/19, मधेपुरा के मुरलीगंज थाना कांड संख्या 366/19 दर्ज है।

लक्ष्मीपुर का रहने वाला है कुख्यात सरगना पंचू उर्फ पंचानंद दास
एसपी ने बताया कि गिरोह का सरगना कुख्यात पंचू उर्फ पंचानंद दास मधेपुरा जिले के श्रीनगर थाना अंतर्गत लक्ष्मीपुर भगवती गांव निवासी गणेशी दास का पुत्र है। वहीं गिरोह का सदस्य कन्हैया कुमार यादव सहरसा जिले के सौर बाजार थाना अंतर्गत पिपरा वार्ड-एक निवासी बालकृष्ण यादव का बेटा है। तीसरा मधु यादव एवं गिरोह का चौथा सदस्य वार्ड सदस्य रत्नेश कुमार मधेपुरा के गम्हरिया थाना अंतर्गत टोंक सिंहपुर निवासी है। जबकि पाचवां अपराधी सहरसा सहस्राम निवासी विनोद कुमार यादव का पुत्र है। सभी अपराधियों पर हत्या के पांच, डकैती के पांच व लूट की 18 एवं अन्य नौ मामले दर्ज हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें