पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:पुलिस ने एनजीओ की मदद से पलासी के डेहटी से 17 ऊंटों को कराया मुक्त, बांग्लादेश भेजने की थी तैयारी

अररिया /पलासी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान से तस्करी कर लाया गया था प्रतिबंधित ऊंट, पूछताछ के लिए तीन लोग हिरासत में

पलासी थाना क्षेत्र से पुलिस ने एनजीओ की मदद से 17 ऊंटों को मुक्त कराया गया है। दरअसल शनिवार की रात कोलकाता की एक गौ ज्ञान फाउंडेशन नामक संस्था की मदद से पुलिस ने पलासी प्रखंड के दो अलग-अलग जगहों से इन ऊंटों को बरामद किया है। फाउंडेशन के सदस्य सुब्रतो दास को सूचना मिली थी कि राजस्थान के प्रतिबंधित ऊंटों को तस्करी कर लाया गया है। जिसे चोरी छुपे बांग्लादेश भेजने की तैयारी की जा रही है। एसपी के निर्देश पर एक 40 सदस्यों की टीम गठित की गई। जिसका नेतृत्व सदर एसडीओ शैलेश चंद्र दीवार और एसडीपीओ पुष्कर कुमार कर रहे थे। गठित टीम ने पलासी के डेहटी पंचायत के दो अलग-अलग जगहों पर छापामारी कर 17 ऊंट को बरामद किया। डेहटी के आम बगीचे से आठ और मुखिया परवेज आलम पिपरा टोली वार्ड-13 के पीछे से नौ ऊंटों को बरामद किया गया है। एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार ने ऊंटों को प्रदेश से बाहर ले जाने पर प्रतिबंध लगा रखा है। इस लिए जो भी व्यक्ति इसमें दोषी पाए जाएंगे उनपर संबंधित धारा पर कार्यवाही की जाएगी। हिरासत में लिए गए यूपी बागपत के राजू पिता फ़िरोज, नवाब पिता याकूब, सेहजाद पिता अनीश के बारे में बताया गया कि इनपर पहले भी मामले दर्ज हैं। इस मामले को लेकर गौ ज्ञान फाउंडेशन के सदस्य सुब्रतो दास ने पलासी थाना में आवेदन देकर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।

थाना में चार ऊंट तस्कर के खिलाफ केस दर्ज
आम के बगीचे से आठ ऊंट तथा डेहटी दक्षिण पंचायत के पूर्व मुखिया परवेज आलम के घर के पीछे से नौ ऊंट बरामद मामले में पलासी थाना में चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में पूर्व मुखिया सहित उत्तर प्रदेश के बागपत जिला निवासी फिरोज, याकूब तथा अनीस नाम के चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें कई तस्कर मौके से फरार होने में कामयाब रहे हैं। उन तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए सघन छापेमारी कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser