पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समीक्षा:कम्युनिकेशन व ईवीएम मूवमेंट प्लान करें तैयार : सचिव

अररिया2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी परिप्रेक्ष्य में गुरुवार को राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव योगेंद्र राम ने सुबह के सभी जिलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फीडबैक लिया। पंचायत चुनाव को लेकर होने वाली तैयारियां से संबंधित बिंदुवार समीक्षा भी की। अररिया में समाहरणालय परिसर स्थित विश्वान के कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिला पंचायती राज पदाधिकारी की अगुवाई में सभी अधिकारी शामिल हुए। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अररिया के सदर एसडीओ के अतिरिक्त कई प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी भी शामिल हुए। मिली जानकारी के अनुसार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज निर्वाचन आयोग के सचिव ने सबसे पहले सभी पदों के लिए 2016 के चुनाव में निर्धारित किए गए आरक्षण रोस्टर को अपलोड करने के लिए कहा है।

मतदाता सूची से लेकर मतदान केंद्रों की भी ली जानकारी
मिली जानकारी के अनुसार आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान आयोग के सचिव ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से मतदाता सूची अपडेट से लेकर मतदान केंद्रों के एंट्री और ईवीएम मूवमेंट प्लान तक की जानकारी ली। आयोग के द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द कम्युनिकेशन प्लान और ईवीएम मूवमेंट प्लान तैयार करें। यही नहीं समाधान पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का समाधान भी करने का निर्देश दिया गया है। बताया गया कि अररिया जिले से कुल 3181 मतदान केंद्रों में से 2508 मतदान केंद्रों का एंट्री हो गया है।

2016 के आरक्षण को ही करें अपलोड
भीसी के जरिये आयोग ने डीपीआरओ को कहा है कि अभी 2016 के आरक्षण को ही अपलोड करें। नेट नगर निकाय गठन के पश्चात पंचायत के कटने के सवाल पर आयोग ने यह भी स्पष्ट किया कि अभी पुराने आरक्षण को अपलोड किया जाए। पंचायत विघटन के पश्चात निकाय गठन में शामिल हुए पंचायत को हटाने के संबंध में राज्य स्तर पर आयोग, पंचायत राज विभाग और नगर विकास विभाग मिलकर निर्णय लेगा और आदेश जारी करेगा। यहां बता दें कि जिले में 9 प्रमुख, 9 उपप्रमुख, 303 पंसस, 218 मुखिया, 218 सरपंच,2992 वार्ड सदस्य,2992 पंच और 30 जिला परिषद सदस्य का चुनाव होगा। इस अवसर पर डीपीआरओ किशोर कुमार, एसडीओ शैलेन्द्र चन्द्र दिवाकर, बीडीओ आशुतोष कुमार,प्रतिमा कुमारी, मोनालिसा प्रियदर्शिनी आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें