पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:लॉकडाउन में नहीं होगा धार्मिक आयोजन : डीएम

अररिया8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने कहा- भारत सरकार के गृह मंत्रालय के द्वारा जारी किया गया है आदेश
  • ईद का त्यौहार को लोग शांतिपूर्ण और सद्भाव पूर्ण तरीके से मनाएं

जिले में अब तक कुल 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। विभिन्न अवधियों में आइसोलेशन में रखने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर होम क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है। फिलहाल जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं है। यह जानकारी डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने शुक्रवार को कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी।

प्रेस वार्ता के दौरान डीएम ने कहा कि लॉकडाउन अवधि में किसी प्रकार का धार्मिक आयोजन नहीं करने का आदेश भारत सरकार के गृह मंत्रालय के द्वारा जारी किया गया है। ऐसी स्थिति में आगामी दिनों में होने वाले ईद का त्यौहार को लोग शांतिपूर्ण और सद्भाव पूर्ण तरीके से मनाएं।

डीएम ने जिले के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से अपील करते हुए कहा कि ईद के मौके पर सभी लोग अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा करें। डीएम ने कहा कि ईद के मौके पर मस्जिद या ईदगाह में नमाज का आयोजन नहीं किया जा सकेगा। इस मौके पर एडीपीआरओ दिलीप कुमार सरकार भी मौजूद थे।

मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए डीएम ने कहा कि अब एक भी केस जिले में नहीं है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि विभिन्न राज्यों से अब तक जिले में 27 ट्रेन पहुंची है। इस ट्रेन के माध्यम से व बसों के माध्यम से अब तक लगभग 33000 प्रवासी व श्रमिक अररिया जिला पहुंच चुके हैं। जिन्हें जिले के 453 प्रखंड क्वारेंटाइन केंद्रों पर रखकर उन्हें भोजन और आवासन की सुविधा दी जा रही है।

जानकारी देते हुए कहा कि विभिन्न ट्रेनों के माध्यम से बिहार के दूसरे जिलों के लोग भी यहां पहुंचे थे। जिन्हें लगभग 450 बस के माध्यम से उनके गृह जिला पहुंचाया गया है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि जिले में अब तक 674 संदिग्ध लोगों की सैंपल जांच के लिए भेज दी गई है। इसमें अब तक 563 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 107 की रिपोर्ट का इंतजार है। अब तक लगभग 13000 घरों में डोर टू डोर सर्वे कर लिया गया है।

इसके अलावा जिलेभर में भी डोर टू डोर सर्वे कार्य पूरा होने की बात उन्होंने कही है। डीएम ने बताया कि लॉकडाउन अवधि में वाहन चेकिंग के दौरान लगभग 83 लाख रुपया जुर्माना के तौर पर वसूल गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser