पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधानसभा 2020:जोकीहाट के राजद विधायक कर सकते हैं बगावत तस्लीम परिवार में राजनीतिक मतभेद आया सामने

अररिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अररिया विधानसभा से सबसे अधिक 18 लोगों ने कटाया रसीद, नामांकन एक भी नहीं

जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में इस क्षेत्र के कद्दावर नेता रहे दिवंगत तस्लीमुद्दीन के परिवार में आंतरिक राजनीतिक मतभेद उभर कर सामने आया था। 2 साल के बाद एक बार फिर जोकीहाट में तस्लीम के परिवार में राजनीतिक मतभेद सामने आ रहा है। राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व में इस बार राजद के निवर्तमान विधायक और तस्लीमुद्दीन के सबसे छोटे पुत्र शाहनवाज आलम को बेटिकट कर दिया है। उनके स्थान पर 1 साल के लिए सांसद रहे बड़े भाई सरफराज आलम को राजद ने उम्मीदवार बनाया। सरफराज आलम इससे पहले दो बार जदयू से जोकीहाट से विधायक बन चुके हैं। जबकि दो बार राजद के टिकट पर ही विधानसभा पहुंचे थे। राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर ही सरफराज 1 साल के लिए सांसद बने थे। अब शनिवार को वर्तमान विधायक शाहनवाज आलम ने भी नामांकन शुल्क रसीद कटा लिया है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में शाहनवाज खुद अपने बड़े भाई के साथ दो-दो हाथ करने के लिए मैदान में उतरने वाले हैं। हालांकि कितने लोग नामांकन करेंगे और कितनों का नामांकन स्वीकृत होने के बाद वापसी होने तक बचेगा, यह तो 23 अक्टूबर को ही साफ होगा।

जोकीहाट में और कितने हो सकते बागी
2018 के जोकीहाटा विस उपचुनाव में जदयू के टिकट पर भाग्य आजमा कर द्वितीय स्थान पर रहने वाले मुर्शीद आलम इस बार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से टिकट लेने में सफल हो गए हैं। ऐसे में उन्होंने जदयू से बगावत कर लिया है। वह भी जोकीहाट से ही ताल ठोकने की तैयारी में हैं। जबकि जिप सदस्य शब्बीर अहमद भी चुनाव लड़ने का मूड बना रहे हैं। उन्होंने तो नामांकन शुल्क का रसीद भी कटवा लिया है।

भाजपा व राजद के कितने होंगे विद्रोही
पार्टी में आंतरिक कलह या उम्मीदवार चयन को लेकर विवाद से जो कि हर विधानसभा क्षेत्र में ही नहीं है। बल्कि सिकटी विधानसभा में भी भाजपा और राजद के कार्यकर्ता बगावत की मूड में है। भाजपा ने एक बार फिर निवर्तमान विधायक विजय कुमार मंडल को प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि राजद में जदयू छोड़कर आए डॉक्टर शत्रुघन सुमन को अपना उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में राजद के पूर्व जिला अध्यक्ष, सिकटी के पूर्व प्रमुख और पार्टी के प्रदेश स्तर के नेता कमरुज्जमा भी चुनाव लड़ने के मूड में हैं। उन्होंने भी चुनाव लड़ने के लिए नामांकन शुल्क का रसीद कटवा लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें