पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कामयाबी:ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों ने भी नीट परीक्षा में लहराया परचम

अररिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जुलकरनैन, साइस्ता नाज, विपिन, नवनीत ने सफलता हासिल कर जिले का बढ़ाया मान

मेडिकल प्रतियोगिता नीट की परीक्षा में ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों ने नीट परीक्षा में कामयाबी हासिल की है। इनमें से कई छात्र एेसे गांव से आते हैं, जहां आज भी सवारी नहीं जाती है। इस परिस्थिति में छात्रों ने अच्छा रैंक हासिल कर उन इलाकों के बच्चों के लिए नया रास्ता खोल दिया है। इस कामयाबी से अभिभावकों के साथ आम लोगों में खुशी की लहर है। अररिया प्रखंड स्थित झमटा गांव के जुलकरनैन ने नीट प्रतियोगिता परीक्षा में कामयाबी हासिल कर अपने परिवार का मान बढ़ाया है। जुलकरनैन ने ऑल इंडिया 9529 रैंक प्राप्त किया है। उनके पिता नशीम उद्दीन साधारण व्यापारी हैं। जुलकरनैन ने बताया कि मेरी शुरुआती पढ़ाई झमटा गांव से हुई थी। मेरा गांव कहने को तो ज़िला मुख्यालय से 9 किलोमीटर की दूरी पर है। लेकिन आज भी वहां चचरी पुल के सहारे ही पहुंचा जा सकता है। इन परिस्थितियों में मेरी कड़ी मेहनत रंग लाई है। इस सफलता में मेरे अपनो की दुआ शामिल है। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता : जोकीहाट प्रखंड के उदाहाट की साइस्ता नाज ने कहा की सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता बल्कि स्मार्ट वर्क, लगन और मेहनत से सफलता हासिल की जा सकती है। साइस्ता नीट की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन 622 नंबर प्राप्त कर आल इंडिया रैंक 11087 व ओबीसी रैंक 4161 हासिल की है। पिता शिक्षक वसिल अहमद ने बताया कि साइस्ता की मैट्रिक केंद्रीय विद्यालय अररिया और इंटर एएम यू अलीगढ से हुई है। यह उनका तीसरा प्रयास था। पिता मास्टर वसील ने बताया कि साइस्ता की बड़ी बहन शगुफ्ता नाज भी एमबीबीएस है। रिजल्ट सुनते ही घर में खुशी छा गई। मुश्किल परिस्थिति में मिली सफलता : नीट परीक्षा में पलासी प्रखंड स्थित चौरी गांव के विपिन कुमार झा ने 617 अंक प्राप्त कर परिवार के साथ प्रखंड का नाम रौशन किया है। विपिन ने ऑल इंडिया में 12774 रैंक पाया है। पिता अशोक झा और माता सुगन्धा देवी ने बताया कि बेटे की दसवीं की पढ़ाई कालियागंज हाई स्कूल से हुई है। 12 वीं की पढ़ाई साइंस कॉलेज पटना से हुई है। पिता ने बताया कि विपिन की पढ़ाई काफी मुश्किल परिस्थितियों में हुई है। पिता किसान होने के बावजूद भी विपिन की लगन के सामने कोई बाधा नहीं आने दी है।

नवनीत ने मारी बाज़ी
अररिया |
मेडिकल की सबसे बड़ी नीट प्रतियोगिता परीक्षा में शास्त्रीय नगर के नवनीत कुमार झा ने 635 अंक प्राप्त कर अपने परिवार का मान बढ़ाया है। नवनीत की सफलता पर दादा काली कांत झा के साथ मां नूतन झा और पिता राजीव कांत झा ने काफी खुशी व्यक्त की है। इनका कहना है कि नवनीत शुरू से ही पढ़ाई में काफी लगनशील रहा है। उसकी पढ़ाई के प्रति कड़ी मेहनत का परिणाम है कि आज ये कामयाबी देखने को मिली है। इस सफलता से पूरे समाज में खुशी की लहर है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें