पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अपहृत बच्चे के चाचा ने ही रची थी साजिश,गिरफ्तार

अररिया/ जोकीहाटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोकिहाट थाना में अपराधियों से पूछताछ करते एसपी व बरामद रुपए। - Dainik Bhaskar
जोकिहाट थाना में अपराधियों से पूछताछ करते एसपी व बरामद रुपए।
  • दो फरवरी को फिरौती के लिए बदमाशों ने बालक का किया था अपहरण
  • नाटकीय ढंग से पुलिस ने अपहरणर्ता को किया गिरफ्तार,फिरौती की राशि बरामद

अररिया पुलिस ने नाटकीय ढंग से अपहरण कांड का पर्दाफास किया है। अपहरणकर्ता पांच आरोपियों को पुलिस ने फिरौती की राशि सहित गिरफ्तार कर लिया। अपहृत बालक सुरक्षित बरामद किया गया। मामला जोकीहाट थाना क्षेत्र का है। एसपी ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि दो फरवरी को ललिया गांव निवासी चंदन कुमार के छह वर्षी बालक का अपहरण की सूचना मिली थी। इस मामले में अपहृत के बच्चे के चाचा सुभाष पंडित ने जोकीहाट थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। तीन फरवरी को बदमाशों द्वारा अपहृत बच्चे के पिता के माेबाइल पर चालीस लाख रुपैये फिरौती की मांग करने लगे। बाद में दो लाख रुपये में अपहरणकर्ता से बालक को छोड़ने की बात हुई। चार फरवरी की शाम पीड़ित पिरजनों ने अपहरणकर्ता को दो लाख रुपये दिए थे। पांच फरवरी को बच्चा सकुशल बरामद किया गया। इसके बाद सघन छापेमारी कर पांच बदमाश को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से फिरौती के एक लाख 85 हजार पांच सौ रुपये भी बरामद कर किए गए हैं।

चेचेरा भाई ही था मास्टर माइंड
एसपी ने कहा कि दो फरवरी को बच्चा स्कूल जाने के लिए घर से निकला था, रास्ते से ही अज्ञात अपराधियों ने उसे अपहरण कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद सपष्ट हुआ कि अपहृत बच्चे के पिता चंदन कुमार के चेचेरे भाई ही इस अपहरणकांड का मुख्य साजिशकर्ता था। आरोपियों द्वारा फिरौती के लिए पहले 40 लाख रुपये मांगे जा रहे थे। बाद में दो लाख रुपये लेने के लिए तैयार हो गया था। एसपी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों के पास फिरौती के लिए जिस मोबाइल से फोन किया गया था, उस सीमकार्ड बरामद किया गया है। इतना ही बदमाश के पास से नकली पिस्टल भी बरामद हुआ है।

टीम में शामिल अधिकारी
छापेमारी टीम में जोकीहाट थानाध्यक्ष विकास कुमार, नगर थानाध्यक्ष सुनिल कुमार, बैरगाछी आपीध्यक्ष हरेंद्र कुमार, सिकटी थानेदार ओम प्रकाश, पलासी थानेदार पुजन कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी व जवान शामिल थे। गिरफ्तार आरोपियों के पास से छह पिस मोबाइल, फिरौती के एक लाख 86 हजार पांच सौ रुपये, नकली पिस्टल, बाइक आदि बरामद किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें