खुशी का माहौल:सिमराहा में डीएमयू ट्रेन का ठहराव नहीं होने पर लोगो में काफी नाराजगी

रेणुग्राम6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कटिहार-जोगबनी पैसेंजर ट्रेन(डीएमयू पैसेंजर ट्रेन)का परिचालन 26 अप्रैल से शुरु होने से सीमांचल के लोगों में जहां खुशी का माहौल है। वहीं रेणु जनपद के सिमराहा स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव नहीं होने से जनपद के लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है।

रेणु जनपद के सामाजिक कार्यकर्ता चंदन कुमार सिंह, व्यवसायिक विनय प्रसाद गुप्ता, चिकित्सक डाॅ.आफताब आलम ऊर्फ चुन्ना, टुनटुन कुमार मंडल, मंटू कुमार गुप्ता, डाॅ. नित्यानंद मंडल, रघुनाथ गुप्ता, भोला प्रसाद गुप्ता, पैक्स अध्यक्ष देवेन्द्र ऊर्फ पिंटू गुप्ता, हरिहर प्रसाद गुप्ता, शंकर भगत, रामसागर मंडल आदि समेत दर्जनों लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए बताया कि जिस सिमराहा रेलवे स्टेशन की पहचान प्रसिद्ध कथा शिल्पी फणीश्वरनाथ रेणु से होती है। वहां ट्रेन का ठहराव नहीं होना दुख की बात है।

उन्होंने बताया कि इसी स्टेशन से रेणुजी ने देश के लिए कईं क्रांतिकारी आंदोलनों का आगाज किया था। कथाकार रेणुजी के अमर रचना मारे गए गुलफाम समेत अन्य कईं रचनाओं में रेणुजी ने सिमराहा स्टेशन का जिक्र किया है । यही नहीं, रेणु जनपद के सिमराहा क्षेत्र एक विकसित होता बाजार का रुप ले चुका है। परंतु कटिहार-जोगबनी पैसेंजर ट्रेन का सिमराहा स्टेशन पर ठहराव नहीं होने से रेणु जनपद के लोगों में मायूसी एवं आक्रोश है।

खबरें और भी हैं...