पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सफलता:नीट परीक्षा में जीशान, नाशित, रंजन, सौम्या ने मारी बाजी

अररिया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नीट मेडिकल प्रतियोगिता की परीक्षा में जिले के छात्रों ने मारी बाजी, दी बधाई

नीट मेडिकल प्रतियोगिता की परीक्षा में जिले के छात्रों ने मारी बाजी। कई छात्रों ने तो सिर्फ परीक्षा पास किया है। कई ऐसे मेधावी छात्र-छात्राएं हैं जिन्होंने आल इंडिया रैंक भी हासिल किया है। अपने बच्चों की सफलता पर अभिभावक बेहद उत्साहित हैं। सफलता पाने वालों में ज़ीशान रज़ा,नाशित मुजीबी, यश रंजन,सौम्या आदि शामिल हैं।
-कड़ी मेहनत और लगन हो तो कामयाबी हासिल होती है
नीट प्रतियोगिता में अच्छा रैंक हासिल करने वाले छात्र ज़ीशान रज़ा ने बताया कि इस सफलता में कड़ी मेहनत और अभिभावकों की दुआ काम आई है। उन्होंने बताया कि मुझे 720 में 624 नंबर मिले और ऑल इंडिया में दस हजार के अंदर रैंक हासिल किया है। ज़ीशान ने बताया कि मेरी दसवीं तक कि पढ़ाई अररिया पब्लिक स्कूल से हुई है। 11 और 12वीं की पढ़ाई मोहिनी देवी मेमोरियल स्कूल से हुई है। उन्होंने बताया कि मैंने घर पर रहकर नीट परीक्षा की तैयारी की थी। कड़ी मेहनत और लगन हो तो कामयाबी हासिल होती है। ज़ीशान ने कहा कि मेरे पढ़ाई में मेरी मां अंजुम रज़ा और पापा मुर्शिद रज़ा का काफी योगदान है। ज़ीशान की सफलता पर नाना जफीर आलम, फूफा ज़लील अहमद, भाई जावेद अख्तर, परवेज़ अख्तर, मामा सब्बीर गुड्डू, साहेब, सन्नू और मन्नू ने खुशी जाहिर की है।
रैंक अच्छा मिलने से परिवार में खुशी का माहौल
नीट प्रतियोगिता परीक्षा में नाशित मुजीबी ने 602 नंबर लाकर 19066 वां रैंक हासिल कर अपने परिवार का मान बढ़ाया है। नाशित मुजीबी की प्राथमिक शिक्षा गर्ल्स आइडियल अकादेमी आजाद नगर में हुई। 11 और 12 वीं की पढ़ाई अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से हुई है। कोटा से एक साल कोचिंग किया है। ये पहला मौका ही है कि नाशित ने सफलता प्राप्त कि है। नाशित मुजीबी गर्ल्स आइडियल अकादमी के निदेशक एमएम मुजीबी की पुत्री हैं। नाशित की सफलता पर पूरे परिवार में जश्न का माहौल है। बधाई देने वालों में अजीमुद्दीन, आबिद हुसैन अंसारी, मौहम्मद इक़्बाल, फिरोज आलम, आफताब फिरोज, रेज़ानूर अहमद, आलनूर, नातिक़, वामिक़, मुक़्सित, नौशाद आलम, अबुल कलाम आज़ाद, इफ्तेखार, प्रभात, इमरान अजीम, इमतियाज आलम आदि शामिल हैं।
-जवाहर नवोदय विद्यालय की सौम्या को नीट में मिली सफलता
जवाहर नवोदय विद्यालय अररिया की छात्रा सौम्या को नीट में सफलता मिली है। सौम्या ने 646 नंबर प्राप्त किया है। बताया की मेरे पिता भवेन्द्र प्रसाद जवाहर नवोदय विद्यालय के शिक्षक है।
जिनके मार्ग दर्शन से मुझे नीट के अलावा भी प्रारंभिक शिक्षा में अहम रोल रहा है। सौम्या के पिता भवेन्द्र प्रसाद ने बताया की सौम्या शुरू से ही हर परीक्षा में प्रथम स्थान रहा है। सौम्या शुरू से ही मेडिकल के क्षेत्र में जाना चाहती थी। बधाई देने बाले में विद्यालय के शिक्षक राजेश कुमार, विनोद कुमार, लाल मोहन, वीणा, केन्द्रीय विद्यालय की प्राचार्या पी लकड़ा, जीके झा, अनिल कुमार साह, मो.अयुब, सुरज कुमार, स्मिता गुप्ता आदि शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें