पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:राशन के बदले गाली-गलौज और मारपीट, डीलर बोले-आरोप गलत

आजमनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को डीलर के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करते महादलित टोला के उपभोक्ता।
  • आजमनगर बाजार के केसरी चौक का मामला, लाभुकों ने किया विरोध-प्रदर्शन

लाभुकों ने डीलर पर राशन नहीं देने, मारपीट और गाली-गलौज करने का आरोप लगाते हुए विरोध-प्रदर्शन किया। मामला आजमनगर बाजार के केसरी चौक की है। डीलर अशोक केसरी पर महादलित टोला के राशन कार्डधारियों ने मारपीट करने, जातिसूचक गाली देने तथा खाद्यान्न कम देने का आरोप लगाया है। साथ ही महादलित टोला में महिलाओं ने आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन करते हुए एवं जांचोपरांत संबंधित डीलर अशोक कुमार केसरी के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। उपभोक्ताओं ने थाने में भी आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। जबकि डीलर ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोप को बेबुनियाद बताया है। थाना में दिए आवेदन में बताया गया है कि महादलित टोला निवासी महादेव राय 2 दिनों से भूखा है और उनके घर में 2 दिनों से चूल्हा नहीं जला है। उनकी मां के नाम से राशन कार्ड है। परंतु किसी कारण से महादेव राय का नाम उस कार्ड में नहीं रहने के कारण उन्हें राशन नहीं मिल रहा है। जबकि उस कार्ड में उनकी मां और परिवार के एक अन्य व्यक्ति का नाम दर्ज हैं। वर्तमान समय में महादेव राय की मां घर में नहीं है। जब पुत्र अपनी मां के कार्ड को लेकर डीलर के पास अनाज लेने के लिए गया तो डीलर ने अनाज नहीं दिया और जातिसूचक गाली भी दी।

उपभोक्ताओं का कहना कम मिलता है अनाज
महादलित टोला के महिलाओं में मसोमात शीला देवी, जोशना देवी, रेनू देवी, पातरी देवी, कौशल्या देवी, लोतन देवी, सरिता देवी, सविता देवी, भवानी देवी, मसोमात मुसिया, सतानी, रिंकी देवी, झालो देवी, माला देवी, महादेव राय, सुमित मंडल, सुधीर राय, विश्वनाथ मंडल, अरुणा देवी, चंपा देवी, सुकरू राय, चैतू मंडल, फरिंगा राय, सुदामा राय, आदि उपभोक्ताओं का कहना है कि डीलर अशोक केसरी प्रति यूनिट 4 किलो अनाज देते हैं और दूसरी और जातिसूचक गाली देता है। वह कहते हैं लेना है लो नहीं तो जहां जाना है जाओ। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि महादेव राय के साथ आखिर मारपीट क्यों की गई। जबकि डीलर अशोक केसरी ने कहा कि मुझ पर जो भी आरोप लगाया जा रहा है वह सभी बेबुनियाद है। किसी को भी राशन से वंचित नहीं किया गया है।

की जा रही है जांच
गाली-गलौज और मारपीट करना गलत बादत है। मामले में आवेदन प्राप्त हुआ है। जांच की जा रही है।
मनीष कुमार रजक, थानाध्यक्ष, आजमनगर

मध्याह्न भोजन का चावल कम देने का लगाया आरोप अभिभावकों का प्रदर्शन

बारसोई | उत्क्रमित मध्य विद्यालय पुरिया में मध्याह्न भोजन के चावल का वितरित होना हैं। बुधवार को छात्रों को विद्यालय प्रबंधन ने चावल कम दिए। जिसको लेकर अभिभावकों ने प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। स्कूल के अध्यक्ष मो. नूरुद्दीन जो स्थानीय वार्ड सदस्य भी उपस्थित थे। अध्यक्ष ने प्रभारी प्रधानाध्यापक पर आरोप लगाया कि बाल्टी से नाप कर चावल छात्रों को दिया जा रहा है। 2 किलो से भी कम दिया गया। विद्यालय समिति के अध्यक्ष ने बताया कि प्रत्येक बार प्रधानाध्यापक द्वारा विभाग से कम चावल मिलने का बहाना कर छात्रों को कम चावल दिया जाता है।
लोगाें ने बताया कि उन्होंने बताया कि विद्यालय में शिक्षक भी नियमित रूप से नही आते हैै। विभाग को विद्यालय में हो रही अनियमितता को लेकर कई बार सूचित भी किया गया है। लेकिन स्थिति जस की तस है। बता दे कि चावल वितरण के दौरान स्कूल में कार्यरत अन्य छह शिक्षक अनुपस्थित थे। जो अनियमितता की ओर इशारा करता है। अनुपस्थित शिक्षकों के संबंध में प्रधानाध्यापक आरती दास ने बताया कि एक शिक्षक प्रशिक्षण में हैं,जबकि एक शिक्षक बीएलओ के कार्य में बाहर है तथा एक शिक्षिका छुट्टी पर हैं। जबकि अन्य 3 शिक्षक शिक्षिकाएं उन्हें बिना कारण बताए अनुपस्थित है। अनुपस्थिति के मामले में ग्रामीणों ने प्रतिदिन यही स्थिति होने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी से गुहार लगाई है। इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मुमताज अहमद ने बताया कि मामला काफी गंभीर है। इस पर जांच उपरांत कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें