पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संदेह ने शमशुल को बनाया शैतान:तलाकशुदा बड़ी बहन के चरित्र पर था शक भाई ने चाकू से गोदकर मार डाला, गिरफ्तार

आजमनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फुदकीपुर गांव में सोमवार को युवती की हत्या के बाद घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण।
  • दोगुनी उम्र के पति को छोड़ मायके में रह रही थी महजबीं
  • आजमनगर की दनिहा पंचायत के फुदकीपुर गांव की घटना, जांच शुरू

आजमनगर के दंनिहा पंचायत के फुदकीपुर गांव में सोमवार सुबह लगभग 7 बजे के आसपास 25 साल की बड़ी बहन महजबीं खातून की सोये अवस्था में 22 साल के छोटे भाई शमशुल हक ने चाकू से गोद-गोद कर हत्या कर दी। पति से तलाक होने के बाद महजबीं खातून गांव में ही अपने मां पिता और छोटे भाई के साथ रहती थी। शमशुल हक को अपने बहन के चरित्र पर संदेह था। जिसे लेकर भाई बहन में अक्सर विवाद होते रहता था। हत्या की बात सुनकर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों ने ही शमशुल को पकड़कर पुलिस को घटना की सूचना दी। जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस नने शमशुल को अपनी गिरफ्त में लिया और तहकीकात में जुट गई। मृतका मजहबी खातून की शादी आजमनगर थाना क्षेत्र के सिंघौल पंचायत अंतर्गत औलिया गांव में 50 वर्षीय मो जहांगीर के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार 2 वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के वक्त महजबीं की उम्र 23 वर्ष थी अपने से दोगुने उम्र वाले पति के साथ वे रहना नहीं चाहती थी। शादी के बाद से ही दोनों में अनबन चल रहा था। बीच-बीच में अपने पति का घर छोड़ मृतका मायके आ जाती थी। इस दौरान शादी के डेढ़ वर्ष बाद दोनों परिवारों और ग्रामीणों ने सामाजिक पंचायती कर दोनों के बीच तलाक करा दी गई। तलाक होने के बाद मजहबी अपने मायके में ही रहने लगी। ग्रामीणों के अनुसार हत्या के 4 दिन पहले भाई शमशुल हक के साथ बहन की अनबन भी हुई थी। वहीं भाई भी लगातार बहन को इधर-उधर न करने की हिदायत देते रहता था। जिस कारण दोनों में अक्सर कहासुनी भी होती रहती थी।

शव को भेजा सदर अस्पताल
छोटे भाई द्वारा अपनी बड़ी बहन की हत्या कर देने के बाद फुदकीपुर गांव में त्राहिमाम की स्थिति है। घटना की सूचना गांव के सरपंच आबा अख्तर, मुखिया धीरेन कर्मकार सहित ग्रामीणों ने पुलिस को दी। थानाध्यक्ष मनीष कुमार रजक, एसआई सुधीर कुमार रजक, प्रिंस कुमार, अनिल कुमार, दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर हत्यारा भाई को अपनी गिरफ्त में लिया‌। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कटिहार भेज दिया है। वहीं आजमनगर पुलिस घटना की तहकीकात में जुटी गई है। पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष जाकिर हुसैन ने घटना की निंदा की है।

महिला का मिला शव, शिनाख्त नहीं

बारसोई | सोमवार को बारसोई प्रखंड के बेलवा पंचायत अंतर्गत बासागांव के कुशीदा बांध के निकट एक अज्ञात महिला का शव गड्ढे में दबा मिला। जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई और घटना की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई। जिसे देखने हजारों की संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। वहीं घटना की सूचना मिलते ही आबादपुर पुलिस अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और महिला के शव को गड्ढे की खुदाई कर निकाला गया। उपस्थित लोगों से मिली जानकारी के अनुसार बरामद मृत महिला की लाश से बदबू निकल रही थी और सड़ी गली अवस्था में होने की वजह से दुर्गंध आसपास फैल रही। जिससे राहगीरों को इसकी जानकारी हुई। आबादपुर पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कटिहार भेज दिया।

हत्या के कारणों की हो रही जांच
हत्यारे की गिरफ्तारी कर ली गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। भाई ने अपनी बहन की हत्या क्यों की है इसकी जांच की जा रही है।
मनीष कुमार रजक, थानाध्यक्ष, आजमनगर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें