पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:बहादुरगंज में ज्यादातर जगहों पर 24 घंटे बिजली गुल

बहादुरगंज13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हल्की बारिश में ही विद्युत आपूर्ति हो जाती है बाधित, 33 हजार केवीए में फॉल्ट का समाधान नहीं

बहादुरगंज परिक्षेत्र की विद्युत आपूर्ति हल्की बारिश व हवा होने से ही ठप हो जाती है। शनिवार की सुबह क्षेत्र में हुई बारिश व हवा के झोंके के कारण जहां कुछ फीडर को छोड़ अधिकांश जगहों पर 24 घंटों तक बिजली गुल रही वहीं सोमवार की शाम को हुई बारिश व हवा ने रात भर लोगों को अंधेरे में रहने को मजबूर कर दिया। वर्तमान परिस्थिति में आपूर्ति व्यवस्था अच्छी होने के कारण लोग बिजली के अन्य वैकल्पिक साधनों से दूर हो चुके हैं। ऐसी हालत में घंटों बिजली गुल रहने से लोगों को परेशानी हुई है। लॉकडाउन के कारण घर में सुरक्षित रहने वाले लोगों को मनोरंजन के साधनों से दूर होकर अकेलेपन का एहसास हुआ। बारिश होते ही कभी 33 हजार केवीए में फॉल्ट बतलाया जाता है, कभी किसी फीडर में खराबी का। जो काफी पुरानी समस्या है जिसे ढूंढने में कर्मियों को घंटों लग जाता है। इससे बिजली से संचालित कारोबार पूरी तरह बाधित हो जाता है। आखिर क्यों होती है बार-बार 33 हजार केवीए में फॉल्ट? इसका स्थायी समाधान विभाग नहीं कर पाती है जिसका खमियाजा उपभोक्ताओं को भोगना पड़ता है।

पदाधिकारियों को कई बार की जा चुकी है शिकायत, निदान को लेकर पहल नहीं

दिघलबैंक | मौसम विज्ञान विभाग के चेतावनी के बीच सोमवार रात 8 से मेघ गर्जन के साथ रात भर रुक-रुक कर बारिस हुई। मंगलवार 11 बजे के बाद मौसम साफ हुआ। रात भर बारिश होने से दिघलबैंक बाजार की गलियों, हरूवाडांगा धनतोला मोड़ सहित अन्य जगहों पर सड़क पर पानी जमा हो गया। इससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पर रहा है।
बारिश ने खासकर मक्का किसानों की परेशानी बढ़ा दी है। मक्का किसान मो. कालू, अकबर, जमशेद आदि लोग बताते है कि अभी खेतों में मक्का पकने का समय है इस समय धूप की जरूर है। दो दिन पहले ही बेमौसम तेज बारिश और बीती रात से रुक रुक बारिश होने से मक्का फसल को काफी नुकसान पहुंचा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें