पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:रात में खेत में रखे धान के ढेर में लगी आग, नुकसान

बहादुरगंज4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेतबाड़ी में धान के ढेर में आग लगने से जली फसल।

जब किसान की तैयार फसल में अचानक आग लग जाये तो उस किसान की मनः स्थिति का अंदाजा खुद ही लगाया जा सकता है। कड़ी मेहनत के बाद जब फसल कटकर तैयार हो गया जिसे थ्रेसरिंग के लिये खेत में रखा गया था तभी किसी अज्ञात उपद्रवी ने रात के अंधेरे में तैयार फसल को आग के हवाले कर दिया। देखते ही देखते सारा फसल राख में तब्दील हो गया।

आगजनी में हजारों रुपये की फसल जल कर राख हो गया है। मामला बहादुरगंज के झिलझिली पंचायत अंतर्गत बेतबाड़ी वार्ड नंबर 11 की है जहां गरीब एवं दिव्यांग किसान मो. शकील अखतर अपनी दो बीघा जमीन में धान की खेती किया था। जानकारी के अनुसार अपनी गाढ़ी पूंजी लगाने एवं मेहनत के बाद फसल भी अच्छी लगी थी।

परंतु गरीब किसान की किस्मत देखिए कि बस घर लाकर उसे उपयोग में लाने के समय राख में तब्दील हो गया। आग की रोशनी देख जब तक किसान व ग्रामीण खेत तक पहुंचते तब तक सब कुछ समाप्त हो चुका था। बेवश किसान के पास रोने धोने के शिवाय और कुछ नहीं बचा था। उधर घटना की सूचना सीओ कौशर इमाम को दी गयी है जिसकी छानबीन जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें