पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:1500 लोगों की नहीं आई रिपोर्ट, सैंपलिंग के 9 दिन बाद मां-बेटे की बfगड़ी तबीयत, रेफर

बांक9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भागलपुर मेडिकल कॉलेज जिला प्रशासन को उपलब्ध नहीं करा रहा आरटीपीसीआर की रिपोर्ट

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोरोना के हालात बेकाबू होने के बावजूद सिस्टम की वजह से स्थिति और गंभीर हो सकती है। जिले से आरटीपीसीआर जांच के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गये सैंपल की जांच रिपोर्ट 4 अप्रैल से नहीं के बराबर वापस भेजी गयी है। ऐसे में करीब 1500 लोगों की जांच रिपोर्ट अबतक जारी नहीं की जा सकी है और संदिग्ध मरीज खुले आम हर जगह घूम रहे हैं। जिससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है। कई लोगों का रिपोर्ट के इंतजार में इलाज भी शुरू नहीं हो पा रहा है।

ऐसे कई मरीज हैं, जिनमें कोरोना संक्रमण के सभी लक्षण हैं। लेकिन उनका इलाज किस आधार पर शुरू किया जाएगा, इसको लेकर भी समस्या उत्पन्न हो गई है। वहीं सदर अस्पताल में जांच कराने आ रहे लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं। लोग अपनी जान खुद खतरे में डाल कर कोरोना जांच करा रहे हैं। जिले के बाबू टोला निवासी यामिनी कांत झा की मां एवं भाई का सैंपल 30 मार्च को जांच के लिए भेजा गया था, लेकिन उनकी जांच रिपोर्ट अबतक नहीं आयी है। दोनों मरीज में कोरोना के लक्षण बताये जा रहे हैं। बुधवार को मां-बेटे की तबीयत ज्यादा खराब हो गयी, जिस कारण दोनों को ऑक्सीजन लगाकर मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया है। अबतक जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों पर करीब 93 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। सिविल सर्जन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोविड के केस पर पूरा फोकस कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें