पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:जसीडीह में लूटा गया था सरिया लदा ट्रक, कुशमाहा में छापेमारी कर 18 लाख रुपए का रॉड किया बरामद

अमरपुर/ कटोरिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद सरिया। - Dainik Bhaskar
बरामद सरिया।
  • झारखंड के बसुआडीह मोड़ के पास से आठ सितंबर को घटना को दिया गया था अंजाम

जसीडीह के बसुआडीह मोड़ के पास से 8 सितंबर को सरिया भरा ट्रक लूटकांड का झारखंड पुलिस ने अमरपुर पुलिस के सहयोग से उद्भेदन कर लिया है। देवघर के एसडीपीओ पवन कुमार, जसीडीह थानाध्यक्ष विक्रम प्रसाद सिंह ने अमरपुर प्रखंड के कुशमाहा गांव स्थित रवि इंटरप्राइजेज में छापेमारी कर लूटी गई 18 लाख रुपए मूल्य के लगभग 25 टन सरिया बरामद कर ली है। हालांकि इस दौरान दुकान के प्रोपराइटर रंजीत मोदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। मामले को लेकर देवघर एसडीपीओ पवन कुमार ने बताया कि विगत 8 सितम्बर को गिरिडीह से मोंगिया कंपनी का सरिया लेकर भागलपुर के लिए चला था। जहां ट्रक संख्या जेएच 11 ई 4071 को जसीडीह के बसुआडीह मोड़ के समीप कुछ अपराधियों ने ट्रक चालक समेत वाहन को लेकर फरार हो गया। हालांकि इस मामले में पुलिस ने जब ट्रक के चालक और खलासी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर लूटी गई सरिया को बरामद कर लिया।

गिरिडीह के नगर थाना में आवेदन देकर लूटे गए ट्रक और सरिया बरामदगी की लगाई गई थी गुहार
मामले को लेकर ट्रक मालिक गिरिडीह जिला के नगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत न्यू बरगंडा निवासी रणवीर सिंह ने थाना में लिखित आवेदन देकर लूटी गई ट्रक व सरिया बरामदगी की गुहार लगाई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की टीम गठित कर घटना के दूसरे दिन भागलपुर बाईपास रोड के समीप लावारिस अवस्था में ट्रक बरामद कर लिया। साथ ही ट्रक के चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया। ट्रक में लदी सारी सरिया गायब हो चुकी थी। पूछताछ के दौरान ट्रक चालक ने अमरपुर थाना क्षेत्र के कुशमाहा गांव निवासी रंजीत मोदी के पास लूटी गयी सरिया रहने की बात कबूल की। चालक के बयान पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अमरपुर पुलिस के सहयोग से कुशमाहा गांव में छापेमारी कर लूटी हुई सरिया बरामद कर ली है है। फरार दुकानदार की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पूर्व में भी कोलकाता से लूटी हुई तांबे की रॉड अमरपुर के झरना गांव से हुई थी बरामद
अमरपुर प्रखंड लूटी गयी समानों को खपाने का केंद्र बनता जा रहा है। करीब पांच माह पूर्व कोलकाता के बंदरगाह से करीब 50 लाख रुपए की तांबा का रॉड एक ट्रक में लोड कर चला लेकिन ट्रक गंतव्य स्थान पहुंचने से पहले ही रास्ते में गायब हो गया। कोलकाता पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू की। जिसमें कोलकाता पुलिस ने गायब हुई ट्रक बरामद करते हुए सबसे पहले ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान ट्रक चालक ने लूटी हुई तांबा का रॉड अमरपुर थाना क्षेत्र के झरना गांव में होने की बात बताई। जिसपर कोलकाता पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कोलकाता पुलिस अमरपुर थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार राय के सहयोग से झरना गांव में छापेमारी कर लूटी हुई 50 लाख रुपए के तांबा का रॉड बरामद कर लिया

खबरें और भी हैं...