पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेंहदी का रंग उतरा नहीं कि मार डाला:दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता की गला दबा कर कर दी हत्या

बांकाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोते-बिलखते मृतका के परिजन। - Dainik Bhaskar
रोते-बिलखते मृतका के परिजन।

आनंदपुर ओपी अंतर्गत चांदवारी पंचायत के भोरसार गांव में दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर ससुराल वालों द्वारा एक नवविवाहिता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। मृतका नंदु यादव की पत्नी हेमनी देवी बतायी गयी है। घटना की सूचना पर आनंदपुर ओपीध्यक्ष जितेंद्र कुमार सदल बल मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया।

घटना को लेकर मृतका के पिता कामदेव यादव ने आनंदपुर ओपी में अपने दामाद नंदु यादव, दामाद के भाई रंजीत यादव एवं उसकी पत्नी बेबी देवी, समधी सुखदेव यादव एवं समधन रेशमी देवी पर दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर पुत्री की हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि बीते 7 मई 2021 को उसने अपनी पुत्री हेमनी का विवाह भोरसार गांव के नंदु यादव के साथ हिंदू रीति-रिवाज के साथ करायी थी।

शादी के एक महीने के दौरान पति सहित नामजद ससुराल वाले एक लाख एवं एक जर्सी गाय मायके से मांग कर लाने की बात कह बेटी को प्रताड़ित एवं मारपीट करने लगे। मांग पूरी नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दी जाती रही। बेटी ने मामले की सूचना फोन पर दी, लेकिन मांग पूरी करने में असमर्थ रहने पर बेटी को समझाकर ससुराल में ही रहने दिया। इस बीच फोन कर बेटी ने ससुराल वालों के खराब रवैये की शिकायत कर मायके आने की इच्छा जाहिर की। इससे पहले की बेटी को लाने जाता, ससुराल से फोन आया कि आपकी बेटी फांसी लगाकर मर गई।

इधर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद समधी सुखदेव यादव को गिरफ्तार कर मंगलवार बांका जेल भेज दिया। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

खबरें और भी हैं...