लॉटरी सिस्टम से आवंटन / बौंसी जिला परिषद मार्केट की 82 दुकानों का लॉटरी सिस्टम से आवंटन

Allotment of 82 shops of Bouncy District Council Market through lottery system
X
Allotment of 82 shops of Bouncy District Council Market through lottery system

  • 9 नॉनवेज व 73 सामान्य दुकानों के लिए दुकानदारों को आवंटित किया गया दुकान
  • डीडीसी की मौजूदगी में आवंटित की दुकानें, करायी वीडियोग्राफी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बांका. बौंसी बाजार स्थित जिला परिषद मार्केट में जिला परिषद की 82 नई दुकानों का निर्माण कार्य शुरू होने के बाद शुक्रवार को बांका के टाउन हॉल में डीडीसी रवि प्रकाश व डीआरडीए निदेशक कुमार सिद्धार्थ की मौजूदगी में दुकानों का आंवटन लॉटरी सिस्टम से किया गया। इसमें 9 दुकानें नॉनवेज के लिए सुरक्षित थी। लॉटरी सिस्टम से आवंटन में पारदर्शिता के साथ आवेदकों से ही पर्ची निकालकर दुकान नंबर भी दिया गया।

डीडीसी ने बताया कि जिनका लॉटरी में नाम नहीं आयेगा, उनका डीडी शनिवार को जिला परिषद कार्यालय से लौटाया जाएगा। आपत्ति के लिए जिला परिषद कार्यालय में आवेदन देने के बाद बैठक के दौरान चर्चा होगी। नौ नॉनवेट दुकानों के आंवटन के बाद 5 आवेदकों को वेटिंग लिस्ट में जबकि 73 सामान्य दुकानों के आंवटन के बाद 10 आवेदकों को वेटिंग लिस्ट में रखा गया। अगर कोई दुकानदार दुकान आवंटित होने के बाद अपनी दुकान सरेंडर करते हैं तो वेटिंग लिस्ट वालों को मौका मिलेगा। 

ज्ञात हो कि 82 दुकानों के लिए 337 लोगों ने आवेदन किया था। कागजात की प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो जाएगी। डीडीसी ने बताया कि बौंसी बाजार स्थित जिला परिषद मार्केट के पिछले हिस्से में साफ-सफाई के बाद उन हिस्सों में पेवर ब्लॉक लगाया जाएगा। जिससे मार्केट में और लोग रोजगार कर सकें। नई दुकानों के निर्माण के साथ मार्केट में नाला भी बनेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना