टेंडर रद्द / स्कूलों तक एमडीएम का अनाज पहुंचाने का बांका, बौंसी व रजौन का टेंडर किया गया रद्द

डीआरडीए कार्यालय बांका। डीआरडीए कार्यालय बांका।
X
डीआरडीए कार्यालय बांका।डीआरडीए कार्यालय बांका।

  • बाराहाट में भी टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी का ठेकेदार ने लगाया आरोप, डीएम से शिकायत

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बांका. 11 प्रखंडों में राज्य खाद्य निगम के गोदाम से स्कूलों तक अनाज पहुुंचाने के लिए मंगलवार को डीआरडीए कार्यालय में टेंडर प्रक्रिया के तहत ठेकेदारों द्वारा जमा कागजातों की जांच की गई। बांका, रजौन व बौंसी प्रखंड के लिए सिंगल टेंडर भराने से 3 जगहों का टेंडर रद्द किया गया। शेष 8 प्रखंडों में की टेंडर प्रक्रिया के तहत ठेकेदारों द्वारा जमा कागजातों की जांच कर टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई। 
चयन समिति ने ठेकेदारों के कागजातों की जांच की। कागजातों में त्रुटी पर कई ठेकेदारों के दावे को निरस्त किया। चयन समिति के सदस्याें की उपस्थिति में ठेकेदारों द्वारा जमा लिफाफे काे खाेला गया। वीडियाेग्राफी हुई। चयन समिति में डीडीसी रवि प्रकाश, डीईअाे माे. अहसन व डीपीअाे एमडीएम देवनारायण पंडित की उपस्थिति में टेंडर खाेलने की प्रक्रिया हुई। बता दें बाराहाट से टेंडर प्रक्रिया में भाग ले रहे ठेकेदार अखिलेश कुमार राॅय ने टेंडर प्रक्रिया में अनियमितता बरतने का अाराेप लगा डीएम काे ज्ञापन साैंपा है। उन्होंने कहा कि उनके कागजाताें से चरित्र प्रमाण-पत्र काे गायब कर उन्हें टेंडर प्रक्रिया से बाहर किया जा रहा है। 
आवेदन में कहा कि उनके द्वारा जमा लिफाफे काे उन्हाेंने साटकर व पीन कर जमा किया था, लेकिन जब टेंडर खुला ताे कागजाताें से भरा लिफाफा पर सिर्फ पीन लगा था। टेंडर प्रक्रिया के नियमों के अनुसार जो ठेकेदार टेंडर में भाग ले रहे हैं, उन्हें बिहार राज्य मध्याह्न भोजन योजना समिति के नाम से 50000 रुपए का बैंक ड्राफ्ट जमा कराना था, पर कई ठेकेदारों नेा डीपीओ एमडीएम के नाम से ड्राफ्ट बनाकर जमा किया गया है, जो टेंडर की शर्तों को पूरा नहीं करता है, लेकिन उसे भी चयन समिति ने मंजूर किया है। 
ठेकेदार का आरोप है बेबुनियाद  

ठेकेदार द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। उनका लिफाफा पूर्व से पीन किया हुआ था और कागजात का अभाव पाया गया है। जहां तक ड्राफ्ट का सवाल है, चयन समिति निर्णय करेगी। तीन जगहों का सिंगल टेंडर होने की वजह से टेंडर प्रक्रिया को रद्द किया गया है।
-देवनारायण पंडित, डीपीओ, मध्याह्न भोजन, बांका

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना