निर्माण / भागलपुर-हंसडीहा पथ बनेगा फोरलेन, केंद्र सरकार ने निर्माण कराने की दी मंजूरी : रामनारायण मंडल

X

  • 450 करोड़ से सड़क के दोनों ओर बनेगा एलाइनमेंट
  • एनएच 333 ई. में 65 हेक्टेयर भूमि पर 45 मी. चौड़ी बनेगी सड़क

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बांका. भागलपुर-हंसडीहा पथ को फोरलेन बनने की मंजूरी भारत सरकार ने दे दी है। यह जानकारी बिहार सरकार के राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने दी। उन्होंने बताया कि इसके लिए काफी दिनों से प्रयासरत था। इसके निर्माण से पूर्व वर्तमान में 450 करोड़ रुपए से सड़क के दोनों किनारे डेढ़ मीटर एलाइनमेंट बनाया जाएगा। वहीं, एनएच 333 ई के लिए 65 हेक्टेयर जमीन में 45 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इससे भागलपुर-हंसडीहा पथ पर सफर करने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी।

राजस्व मंत्री ने बताया कि भागलपुर-हंसडीहा पथ के एनएच के निर्माण को लेकर लगातार केंद्रीय मंत्री से लेकर संबंधित विभागीय अधिकारी से बात कर इसकी स्वीकृति दिलाई गई। वर्तमान में सात मीटर चौड़ी सड़क है। इसके अतिरिक्त वर्तमान सड़क के दोनों ओर डेढ़ मीटर एलाइनमेंट का निर्माण 450 करोड़ रुपए की लागत से करने की स्वीकृति मिली है। यह काम तो अविलंब शुरू हो जाएगा। वहीं एनएच 333 ई. के निर्माण की स्वीकृति मिलने के बाद उसका डीपीआर और टेंडर प्रक्रिया के बाद 45 मीटर चौड़ी सड़क निर्माण को लेकर 65 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहण समेत अन्य काम शुरू किए जाएंगे।
डीपीआर और टेंडर के बाद किया जाएगा भूमि अधिग्रहण
450 करोड़ की लागत से सड़क किनारे एलाइनमेंट का निर्माण किया जाएगा। इधर, एनएच 333ई. के निर्माण की स्वीकृति मिली है। डीपीआर, टेंडर प्रक्रिया के बाद इसके निर्माण को लेकर भूमि अधिग्रहण का काम शुरू किया जाएगा। इन सब प्रक्रिया पूरी होने के बाद निर्माण का काम शुरू किया जाएगा। इधर, चांदन पुल के निर्माण को लेकर पुल निर्माण निगम और एनएच के अधिकारी की सोमवार को पटना में बैठक होगी, जिसमें विभाग के वरीय अधिकारी द्वारा दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। -राजकुमार, कार्यपालक अभियंता, एनएच भागलपुर सह बांका।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना