पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना कहर:चांदन स्पोर्ट्स एसो. के सचिव की कोलकाता में व रजौन के दो लोगों की भागलपुर में कोरोना से मौत

बांका9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या हुई 58, लॉकडाउन लोगों की मांग

प्रखंड क्षेत्र के चांदन बाजार निवासी समाजसेवी और चांदन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सचिव राजेन्द्र प्रसाद मिस्त्री और रजौन के दो लोगों की कोरोना से मौत हो गई। राजेंद्र प्रसाद 10 दिन से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे। अंतत: कोलकाता के एक निजी क्लीनिक में सोमवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। 17 अप्रैल को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और होम क्वारेंटाइन में थे। 20 अप्रैल को सांस लेने में परेशानी होने की सूचना उन्होंने अंचलाधिकारी चांदन को दी थी और एंबुलेंस की व्यवस्था कराने का आग्रह किया था।

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से संक्रमित होने का निबंधन चांदन में नहीं होने को वजह बताते हुए एंबुलेंस उपलब्ध कराने के मामले में अपने दोनों हाथ खड़े कर लिए थे। अब तक जिले में करीब 58 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। जबकि कई ऐसे मरीजों की मौत हुई है, जिनमें कोरोना के सभी लक्षण रहे और उनकी जांच नहीं हो सकी। जिले में कोराेना ने विकराल रूप धारण कर लिया है। ऐसा कोई दिन नहीं, जिस दिन कोरोना से किसी की मौत न हो रही हो। इधर संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। जिले में एक हजार के करीब एक्टिव मरीजों की संख्या हो चुकी है। ऐसे में लोगों की मांग उठने लगी है कि अब सरकार लॉकडाउन की घाेषणा करे।

बिना लॉकडाउन कोरोना संक्रमण को नहीं रोका जा सकता है। शहर के विभिन्न व्यवसायियों ने भी लॉकडाउन की मांग की है। उनका कहना है कि सरकार की ओर से सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ही दुकान खोलने की अनुमति है, ऐसे में लोगों की भीड़ दुकान पर बनी रहती है। लोगों की भीड़ संक्रमण को बढ़ावा ही दे रही है।

बेहतर इलाज के लिए कोलकाता ले जाया गया था
सीओ चांदन प्रशांत शांडिल्य और थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार के अथक प्रयास के बाद उन्हें एम्बुलेंस से बांका पहुंचाया गया था। जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए कोलकाता ले जाया गया था और वहां के एक निजी क्लिनिक में उनका इलाज चल रहा था। लगभग 12 दिनों के लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार सोमवार की सुबह उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

उनके इस आकस्मिक निधन पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, पंचायत प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और खेल से जुड़े विभिन्न संगठनों व खिलाड़ियों ने गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। अपनी शोक संवेदना प्रकट करते हुए सीएसए के अध्यक्ष सह पूर्व प्रमुख पलटन प्रसाद यादव ने बताया कि उन्हें शिक्षा के साथ-साथ खेल से गहरा लगाव था और खिलाडियों के उत्साह वर्धन के लिए हमेशा तत्पर रहते थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें