पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खतरा:बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव, नियम की बाजारों में उड़ रही धज्जियां

बांका4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाबंदी के बावजूद खुल रही कपड़े दुकान, दिनभर दौड़ रही बाइक

जिले में कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं। सरकार लगातार लॉकडाउन में छूट दे रही है। कई कैटेगरी की दुकानें खोलने का निर्देश और कईयों पर पाबंदी है। वहीं जिला प्रशासन ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि जिले के हर प्रखंड मुख्यालय का बाजार रेड जोन होगा और वहां कपड़ों की दुकानों के खोलने पर पाबंदी लगी रहेगी, लेकिन विभिन्न प्रखंडों में जिला प्रशासन के नियमों की धज्जियां उड़ायी जा रही है। पुलिस प्रशासन को जानकारी होते हुए भी ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

डीएम सुहर्ष भगत ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि जिन प्रखंड मुख्यालय के बाजारों में कपड़े की दुकान या फिर जिन दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गयी है, अगर खुलती है तो कड़ी कार्रवाई होगी। बावजूद नियमों को ताक पर रखकर दुकानों को खोला जा रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ रही है।  

बाइक सवार बेवजह घूमते हैं। भीड़ से कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ा है। इधर देर रात जामनगर, नागपल्ली, राजकाेट एवं अानंद विहार से प्रवासियाें काे लेकर बांका जंक्शन ट्रेन पहुंचेगी, जिन्हें थर्मल स्क्रीनिंग कर उनके प्रखंड क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटीन किया जाएगा।

जिले के 68 लोग हो चुके है संक्रमित

 जिले के 68 लोग कोराेना संक्रमित हुए हैं। रोज पॉजिटिव केस बढ़ रहे, लेकिन लोगों में जागरूकता नहीं दिख रही है। यह खतरनाक हो सकता है। 50 से ज्यादा सैंपल रोज जांच के लिए भेजा जा रहा है। करीब 140 लोगों की रिपोर्ट बाकी है। कई लोगों के सैंपल गया है, जो संक्रमित मरीजों के चेन में शामिल है।

नियमों की अनदेखी हो सकती है घातक 

जिले में 19 हजार से ज्यादा लोगों के वापस आने पर विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है। कई सेंटर में प्रशासनिक व क्वारेंटीन लोगों की लापरवाही सामने आ चुकी है। गुरुवार को बौंसी के एक क्वारेंटाइन सेंटर में ग्रामीणों व क्वारेंटाइन लोगों के बीच मारपीट भी हुई। कई जगहों पर अव्यवस्था से प्रवासियों ने सड़क जाम किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें