पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सख्ती:श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे तिलडीहा दुर्गा की प्रतिमा का दर्शन

शंभूगंज6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंदिर में बैठक में शामिल बांका और मुंगेर के अधिकारी व अन्य।
  • तिलडीहा दुर्गा मंदिर परिसर में बांका व मुंगेर जिले के प्रशासनिक पदाधिकारियों ने की संयुक्त बैठक

गुरुवार को तिलडीहा दुर्गा मंदिर में पूजा की तैयारी को लेकर बांका एवं मुंगेर जिला के प्रशासनिक पदाधिकारियों ने मंदिर परिसर में ही संयुक्त बैठक किया। बैठक की अध्यक्षता बांका एसडीओ मनोज कुमार चौधरी ने किया। वहीं मुख्य रूप से एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव, तारापुर एसडीओ रमेश कुमार अपर अनुमंडलाधिकारी वसीम अकरम, तारापुर एसडीपीओ पंकज कुमार के अलावे शंभूगंज एवं तारापुर के बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष सहित अन्य कर्मी मौजूद थे। बैठक में बांका एसडीओ मनोज कुमार चौधरी ने कहा कि विधानसभा चुनाव पर लगे आचार संहिता एवं कोरोना काल की गंभीरता को देखते हुए गृह विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन के तहत ही तिलडीहा दुर्गा मंदिर में पूजा का आयोजन किया जाएगा। साथ ही मंदिर परिसर में मेला, पाठाबलि, मुंडन संस्कार, डलिया सहित अन्य धार्मिक कार्यक्रम नहीं होंगे। मंदिर में सिर्फ मेढ़पति सदस्य एवं इनके परिजन ही मूर्ति पूजा करेंगे। आम श्रद्धालुओं के लिए प्रतिमा दर्शन पर प्रतिबंध रहेगा। इसके लिए मेढ़पति सदस्य को क्षेत्र में माइकिंग कराने पर बल दिया, ताकि आमलोगों को पहले से जानकारी मिल सके। इस पर मेढ़पति सदस्य अनिरूद्ध चंद्र दास, शंकर दास, ललन दास सहित अन्य ने कहा कि पहली पूजा पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु सुल्तानगंज से गंगाजल लेकर मां का जलाभिषेक करने पहुंचते हैं। ऐसे में भक्तों के सैलाव को रोक पाना कठिन है। एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव ने पहली पूजा पर तिलडीहा में पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने की बात कही। वहीं बांका एवं तारापुर एसडीओ ने सीओ को तिलडीहा मंदिर तक आने वाले सभी मुख्य मार्ग पर मजबूत बैरिकेडिंग करने का निर्देश दिया।

अंतिम 4 दिन वॉलेंटियर के जिम्मे होगी व्यवस्था
एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव ने कहा कि पहली पूजा के दिन पुलिस बल तैनात रहेंगे, लेकिन पूजा के अंतिम चार दिन कोई भी पुलिस बल के जवानों की तैनात नहीं होंगे। उन्होंने मेढ़पति सदस्य से वॉलेंटियर बहाल करने की बात कही ताकि पूजा आसानी से संपन्न हो। बैठक में बीडीओ प्रभात रंजन, सीओ अशोक कुमार, तारापुर सीओ वंदना कुमारी, छत्रहार के पूर्व मुखिया मनोज कुमार मिश्र सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें