पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ये सख्ती आपके जीवन के लिए:डीएम व एसपी ने बेवजह घूम रहे लाेगाें काे फटकारा, जिले में या बाहर जाने पर ई-पास अनिवार्य, 4 दर्जन वाहन जब्त

बांकाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाॅकडाउन के नियम का उल्लघंन करने पर युवक काे गिरफ्तार करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
लाॅकडाउन के नियम का उल्लघंन करने पर युवक काे गिरफ्तार करती पुलिस।
  • लाॅकडाउन के अनुपालन से ही कोरोना को दे सकेंगे मात
  • 734 वाहनाें से 2.68 लाख वसूला जुर्माना, ई-पास लेने के लिए डीएम को देना होगा आवेदन

लॉकडाउन के दूसरे दिन भी जिले के तमाम सड़कों पर पुलिस की चौकसी बरकरार है। लॉकडाउन का अनुपालन कराने को लेकर डीएम सुहर्ष भगत और एसपी अरविंद कुमार गुप्ता शहर के गांधी चाैक, शिवाजी चाैक पहुंचें। जहां सभी चौक-चौराहों पर एसपी की मौजूदगी में वाहन जांच में 4 दर्जन से अधिक वाहनों को जब्त किया गया। जब्त वाहनों के चालक से जुर्माना भी वसूला गया। वही गांधी चाैक पर एक युवक के द्वारा लाॅकडाउन का उल्लघंन करने पर पुलिस उसे गिरफ्तार किया। डीएम ने बताया कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर लॉकडाउन का अनुपालन सभी को करना है। बेवजह सड़कों पर घूमने पर कार्रवाई हो रही है। एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को बक्सा नहीं जाएगा। गाइड लाइन का पालन करना होगा। जिन्हें भी जिला के अंदर या बाहर जाना है उसके लिए ई-पास जारी किया जा रहा है। लोग इसका उपयोग करें। एसपी ने लोगों से अपील भी की है कि कोरोना महामारी बचने के लिए घरों में रहें। मास्क पहनें और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। लोगों से जिला प्रशासन का सहयोग करने की भी अपील की है। वहीं लाॅकडाउन का अनुपालन सही तरीके से कराने काे लेकर गुरुवार काे जिले भर में वाहन व मास्क जांच अभियान चलाया गया। इस दाैरान कई वाहनाें काे जब्त किया गया। बांका के एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि लाॅकडाउन का अनुपालन कराने काे लेकर जिले भर के विभिन्न चाैक चाैराहाें पर वाहन व मास्क जांच अभियान चलाया गया। 734 दाे पहिया व चार पहिया वाहनाें काे जब्त कर 2 लाख 68 हजार रूपए जुर्माना वसूला गया। वहीं 196 लाेगाें से मास्क नहीं पहनने पर 9800 साै रूपए जुर्माना वसूला गया। एसपी ने कहा कि लाॅकडाउन के दाैरान बिना परमिशन के वाहन चलाने वालाें की वाहन काे जब्त कर जुर्माना वसूला जाएगा। बेवजह सड़क पर पाये जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

लॉकडाउन के उल्लंघन पर करें प्राथमिकी
चांदन |
डीएक सुहर्ष भगत और एसपी अरविन्द कुमार गुप्ता ने चांदन में लॉकडाउन का जायजा लिया। अधिकारियों ने चांदन बाजार, पाण्डेयडीह, बियाही मोड सहित अन्य स्थानों पर रूककर बेवजह सडकों पर निकले आमलोगों व वाहन चालकों की जमकर क्लास लगायी। तैनात बीडीओ दुर्गा शंकर, सीओ प्रशांत शांडिल्य व थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार को जारी लाॅकडाउन का पालन सख्ती से कराने का निर्देश देते हुए सभी दुकानों को हर हाल में 11 बजे तक बंद कराने को कहा गया। वाहनों की नियमित जांच एवं बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों पर कार्रवाई करने का सख्त निर्देश दिया। लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया।

ई-पास के लिए फोन नंबर हुआ जारी
काेराेना संक्रमण से बचाव काे लेकर सरकार ने 15 मई तक लाॅकडाउन लगाया है। वहीं बिना ई- पास के वाहन चलाने पर कार्रवाई हो रही है। निजी वाहन जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा किसी विशेष कार्य के लिए ई-पास निर्गत है, वह प्रतिबंध से मुक्त है। जबकि अाधिकारिक, व्यापार, व्यक्तिगत कार्य के लिए अन्तर्राज्यीय ई-पास निर्गत करने के लिए प्राप्त आवेदनों की स्वीकृति डीएम सु़हर्ष भगत देंगे। जिला के लिए एसडीएम मनाेज कुमार चाैधरी एवं बिहार राज्य भर के लिए एडीएम स्वीकृति देंगे। अावेदनाें की स्वीकृति के उपरांत पास निर्गत जिला लाेक शिकायत निवारण पदाधिकारी अभिताभ सिन्हा करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने 8544423663 नंबर पर संपर्क कर सकते है।

वाहन काे पकड़ने का निर्देश देते डीएम व एसपी।
वाहन काे पकड़ने का निर्देश देते डीएम व एसपी।

जीविका दीदी के बनाए मास्क का होगा वितरण
जिला प्रशासन की ओर से जिले के करीब पांच दर्जन से ज्यादा कंटेनमेंट व माइक्राे कंटेंटमेंट जोन में शुक्रवार को सभी लोगों के बीच मास्क बांटा जाएगा। डीपीआरओ ने कहा कि जीविका द्वारा तैयार किये गये मास्क का वितरण शुक्रवार को जिले भर के कंटेंटमेंट व माइक्रो कंंटेटमेंट जोन के सभी लोगों के बीच होगा।

खबरें और भी हैं...