पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ाया हौसला:जिला टाॅपर थ्री काे शिक्षा विभाग के डीपीओ ने किया सम्मानित

बांका4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले के टॉपर छात्र-छात्रा के साथ अपने कार्यालय वेश्म में डीपीओ निशित प्रणीत सिंह। - Dainik Bhaskar
जिले के टॉपर छात्र-छात्रा के साथ अपने कार्यालय वेश्म में डीपीओ निशित प्रणीत सिंह।
  • डीपीओ बोले-छात्र-छात्राओ ने मैट्रिक में बेहतर प्रदर्शन कर राज्य में जिले का बढ़ाया है मान

मैट्रिक परीक्षा में जिले के एक छात्रा व एक छात्र ने राज्य टॉप-10 में छठा व 9 वां रैंक लाकर जिले का मान बढ़ाया तो वहीं जिला टॉपर थ्री में पहले व दूसरे स्थान हासिल किया है। जिले के चार छात्र 473 अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर रहे है। जिन्हें मंगलवार काे शिक्षा विभाग ने सम्मानित किया। सर्व शिक्षा अभियान के कार्यालय स्थित डीपीओ निशित प्रणीत सिंह के चैंबर में सभी जिले टाॅपर छात्र-छात्राओ के साथ स्कूल के एचएम पहुंचे थे, इस दाैरान डीपीओ द्वारा जिला टाॅपर छात्र-छात्रा काे सर्व प्रथम मिठाई खिलाते हुए उनकी इस सफलता की खुशी जतायी, जिसके बाद पुरस्कार देकर इसी प्रकार मेहनत करते हुए अाैर बेहतर रिजल्ट हासिल करने की बात कही। डीपीओ ने कहा कि बांका जिले का इस बार रिजल्ट काफी अच्छा रहा है। जिले के एक-छात्रा व छात्र के राज्य स्तर पर रैंक लाने से पता चलता है कि बांका के बच्चे काफी ज्यादा मेहनती है। उनकी मेहनत व शिक्षकाें के बेहतर मार्गदर्शन ने ही राज्य में स्थान दिलाया है।

अन्य बच्चों को भी मिलेगी प्रेरणा : डीपीओ
डीपीओ ने कहा कि मेहनत व लगन से मैट्रिक परीक्षा की तैयारी किये, उसी प्रकार अब इंटर परीक्षा में भी प्रदर्शन करते हुए जिले का मान बढ़ाना है। उन्हाेंने छात्र-छात्राओ काे कई टिप्स दिए। टाॅपर देने वाले स्कूल के एचएम की भी प्रशंसा की। बच्चाें काे इनसे प्रेरणा लेते हुए सफलता हासिल करने का गुरु मंत्र सिखाएगंे, ताकि अगले साल मैट्रिक की परीक्षा में राज्य के टाॅप-10 में ज्यादा से ज्यादा बांका के छात्र-छात्राएं शामिल हाे सके। इस माैके पर एसएसए कार्यालय के कई कर्मी सहित अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें