पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:बूंदाबांदी और पछुआ हवा से बढ़ी ठंड

बांका19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश से भींगी सड़क से आवाजाही करती युवती व अन्य लोग। - Dainik Bhaskar
बारिश से भींगी सड़क से आवाजाही करती युवती व अन्य लोग।
  • हल्की बारिश के बाद अधिकतम 21 और न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान

जिले भर में शनिवार को सुबह व शाम में बूंदाबांदी के बीच पछिया हवा चलने से लोगों काे फिर से ठंड का असर ज्यादा दिखा। पिछले दो दिनों से मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है। दोबारा ठंड की दस्बतक ने लोगों की परेशानियों को बढ़ा दी है। लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं। शनिवार काे जहां अधिकतम तापमान 21 डिग्री था। वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया। पिछले दाे दिनाें मे ठंड का असर कम हुअा था। लेकिन शनिवार की हल्की बारिश ने फिर से ठंड में इजाफा ला दिया। शनिवार काे हुई बारिश से कई किसानों के लिए आफत साबित हुई है। बारिश से खलिहान में रखें धान, सहित अन्य फसलों को हल्का नुकसान पहुंचा है। किसान वैकल्पिक व्यवस्था कर किसी तरह धान की फसल को बचाने के लिए तिरपाल आदि का उपयोग कर रहे हैं। दूसरी ओर बारिश से रबी की खेती के लिए काफी फायदेमंद बताया जा रहा है। इससे खेताें में लगे गेहूं की फसल काे लाभ मिला।

रविवार को कुछ-कुछ जगहों पर होगी बूंदाबादी
शनिवार काे धूप नही निकलने से ठंड का असर अाैर ज्यादा दिखा। दिनभर अासमान में बादल छाए रहें। वही कृषि विज्ञान केंद्र ने माैसम बलुटिन जारी कर बताया कि इस सप्ताह में जिले में बुंदा बुंदी बारिश का हाेगा। सुबह व शाम में ठंड का असर दिखने काे मिलेगा। वही किसानाें काे एेसे माैसम में अपनी फसल व पशुअाें की देखभाल की सावधानी बरतने की सलाह दी गई। वही माैसम वैज्ञानिक जुबली साहु ने बताया कि रविवार काे भी जिले के कुछ हिस्साे में हल्की बुंदा- बुंदी बारिश हाेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें