पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:गैस सिलेंडर फटने से तीन घरों में लगी आग

बेलहर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रीनगर पंचायत के वार्ड 7 में तरीमंझगांय गांव के हरिजन टोला में हुआ हादसा

श्रीनगर पंचायत के वार्ड 7 तरीमंझगांय गांव हरिजन टोला में बुधवार को सिलेंडर फटने से 3 घर जलकर राख हो गए। घटनास्थल पर मौजूद पीड़ित उमा शंकर दास, तेजनारायण दास एवं रूपा देवी ने बताया कि वे लोग 10 साल पूर्व प्रखंड के ही तेलियाकुमरी पंचायत के बगधसवा गांव से यहां आकर बसे हैं। यहां आकर झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं और मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते हैं। बुधवार की सुबह गांव में ही गेहूं काटने के लिए जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी क्रम में जाने से पूर्व उमाशंकर दास ने अपने 16 वर्षीय पुत्री सिमरन कुमारी को चाय बनाकर देने के लिए कहा।

वह चाय बनाने के लिए सिलेंडर का चूल्हा जलाई ही थी कि इसी बीच सिलेंडर में आग पकड़ गई और आग दहकने लगी। फूस का छप्पर नजदीक होने के कारण उसमें आग पकड़ गई और देखते ही देखते आग ने तीनों घरों को अपने आगोश में ले लिया। आग लगने पर वह शोर करने लगी। शोर सुनकर सभी ग्रामीण एवं आसपास के लोग जुटे लेकिन काफी प्रयास करने के बावजूद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। मौके पर जुटे लोगों ने आसपास के घरों तथा चापाकल से पानी लेकर दौड़े मोटर चलाकर आग बुझाने का प्रयास किया। वहीं आग लगने के 15-20 मिनट के बाद गैस सिलेंडर इतना जोर से फटा की सिलेंडर का टुकड़ा काफी ऊंचा एवं करीब 500 मीटर दूरी तक जा गिरा।

बैंक से निकाली लोन की राशि भी जलकर हुई राख

रूपा देवी ने एक दिन पूर्व ही संग्रामपुर स्थित बंधन बैंक से लोन ली थी। जिसे निकालकर अपने घर में एक छोटी सी बक्से में रखा था। घटना की सूचना पर बीडीओ मनोज कुमार मुर्मू, सीओ नागेंद्र प्रसाद एवं एसआई मनोज कुमार घटना पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों को सांत्वना दिया। सीओ नागेंद्र प्रसाद ने सभी पीड़ितों को आवेदन देने के लिए कहा तथा सरकार द्वारा दी जाने वाली मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। वहीं भाजपा पश्चिमी मंडल अध्यक्ष एवं भावी मुखिया प्रत्याशी अमरकांत ज्योति ने सर्वप्रथम घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों को इस दुख की घड़ी में ढांढस बंधाते हुए सभी परिवारों को 2-2 हजार रुपये नगद सहायता राशि दिया। इसके साथ ही उन्होंने सभी पीड़ित परिवारों को चूड़ा, मुरही, दालमोट, नमक, प्याज सहित अन्य खाद्य सामग्री भी मुहैया कराया। वही बाद में वर्तमान मुखिया, उपमुखिया तथा सरपंच भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों को सांत्वना दिलाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें