हत्या का मामला:विवाहिता की मौत, पति सहित छह लोगों पर केस

चांदन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विरनियां पंचायत के शेखपुराटांड का मामला, जहर दे हत्या करने का आरोप, पति गिरफ्तार

बच्चा नहीं जनने पर एक पति द्वारा अपने पत्नी को जहर पिलाकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। इस मामले मे महिला के पिता के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंची चांदन थाना की पुलिस अवर निरीक्षक सतीश कुमार पंजियारा ने महिला के शव को अपने कब्जे मे लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया और हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। मामला प्रखंड क्षेत्र के बिरनियां पंचायत के शेखपुराटांड़ की है। जमुई जिला के सिमुलतल्ला थाना क्षेत्र के मचनातरी गांव निवासी भीम मांझी ने आरोप लगाया है कि अपनी पुत्री मीना की शादी बीते 13 वर्ष पूर्व बंाका जिला के शेखपुराटंड़ निवासी वासुदेव प्रमाणिक के पुत्र मुन्ना प्रमाणिक के साथ की थी। मगर आज तक उसे कोई बच्चा नहीं हुआ था। इसी बात को लेकर उसके पति और ससुराल वाले उसे बराबर प्रताड़ित करते रहता था। प्रताड़ना के मामले को लेकर पूर्व मे दो बार स्थानीय स्तर पर सामाजिक पंचायती भी हो चुकी थी। मगर ससुराल वालों के व्यवहार मंे कोई परिवर्तन नहीं आया और बेटे की दूसरी शादी के बीच रोड़ा बनी पुत्री को जहर पिलाकर उसकी हत्या कर दी।

पीएम रिपोर्ट से होगा मौत के कारणों का खुलासा
थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार ने बताया कि इस घटना मे कुल छः लोगों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। जहर पिलाकर महिला की हत्या की गई है या उसकी मौत बीमारी से हुई है इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा।

पति बोला- पांच माह से बीमार थी मीना
हत्यारोपी पति ने कहा मेरी पत्नी 5 दिस से बीमार चल रही थी। उसकी मौत तबीयत खराब होने की वजह से हुई है। महिला के ससुर बासुदेब प्रमाणिक व उसकी पत्नी, पति मुन्ना प्रमाणिक,अनिल प्रमाणिक व उसकी पत्नी तथा जसीडीह थाना क्षेत्र के पथरा गांव निवासी अर्जुन कापरी के खिलाफ प्राथमिकी चांदन थाना में दर्ज की गई है।

खबरें और भी हैं...