पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य विभाग:कोरोना हेल्पलाइन नंबर पर मिलेगी चिकित्सीय सलाह

बांका12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 9470809185 व 9470809287 पर लें जानकारी

कोविड को लेकर चिकित्सीय व मनोचिकित्सीय सलाह को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम गठित की है। टीम में मनोवैज्ञानिक चिकित्सक सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। कोरोना को लेकर किसी प्रकार की जानकारी के लिए सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक एवं दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे तक चिकित्सीय सलाह दी जाएगी। इसके लिए दो हेल्पलाइन जारी किया गया है। 9470809185 एवं 9470809287 पर कोविड की कोई भी समस्या का निदान पा सकते है।

टीम में मनोवैज्ञानिक चिकित्सक डॉ. एमयू फारूख, डॉ गुंजेश, फैमिली कॉडिनेटर डॉली, संजय कुमार, विनोद कुमार, एसएन तिवारी, राजेश रमण एवं एनुल हक को रखा गया है। डॉ. एमयू फारूख ने बताया कि कोरोना के इस भयानक दौर में लोगों की मानसिक स्थिति काफी कमजोर हो जाती है। किसी न किसी बात को लेकर लोगों में टेंशन होने लगता है। ऐसे में अगर किसी को भी इस संबंध में परामर्श चाहिए तो हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सकते है। उन्होंने बताया कि कई ऐसे लोग है जिनमें कोरोना के हल्के लक्षण होने के बावजूद ज्यादा घबरा जाते हैं, और कई बार तो गलत निर्णय तक ले लेते है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें