पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कटोरिया अस्पताल को 50 लाख देंगे विधायक:हाइटेक एंबुलेंस, शव वाहन और अल्ट्रासाउंड मशीन एक सप्ताह के अंदर देने का वादा

कटोरिया/ बांका4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में सुविधाओं के बारे में जानकारी लेते विधायक डॉ निक्की हेम्ब्रम। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में सुविधाओं के बारे में जानकारी लेते विधायक डॉ निक्की हेम्ब्रम।

कटोरिया विधायक डॉ निक्की हेम्ब्रम रविवार को कटोरिया अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। विधायक ने अस्पताल प्रबंधन से मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। खासकर कोविड मरीजों की जांच से लेकर इलाज तक दी जाने वाली चिकित्सकीय सुविधाओं के बारे में जाना। कोविड पेशेंट के लिए आपात स्थिति में ऑक्सीजन की उपलब्धता, बेड की उपलब्धता सहित अन्य चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी ली। कोविड की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों को लेकर विशेष जानकारी ली।

अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में पूछा
चिकित्सा प्रभारी प्रशासनिक डॉ. विनोद कुमार ने विधायक को बताया कि अस्पताल में फिलहाल ऑक्सीजन एवं बेड पर्याप्त हैं। तीसरी लहर से निपटने के लिए और ज्यादा व्यवस्था करनी होगी, जिसमें बेड सहित कोविड केयर भवन की कमी है। नए भवन की जरूरत है, जो अस्पताल परिसर में उपलब्ध नहीं है। इसपर विधायक ने अस्पताल में उच्च चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के लिए विधायक फंड से 50 लाख देने की बात कही। साथ ही अस्पताल प्रबंधन को फंड से उपलब्ध कराने वाली सेवा के संसाधन की लिस्ट देने को कहा।

फिलहाल अस्पताल प्रबंधन की मांग पर विधायक ने हाईटेक एंबुलेंस, शव वाहन और अल्ट्रासाउंड मशीन एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू करने का आश्वासन दिया। निरीक्षण के दौरान विधायक आदर्श मध्य विद्यालय स्थित वैक्सीनेशन सेंटर एवं इंटरस्तरीय उच्च विद्यालय स्थित बीआरसी में चल रहे सामुदायिक किचन को भी देखने पहुंचे। विधायक ने कार्यकर्ताओं को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने कहा।

खबरें और भी हैं...