पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Banka
  • On The Lines Of Sector 17 Of Beautiful City Chandigarh, The Musical Fountain Park Will Be Built Near The Pond Near The DTO Office, The Officials Of Indian Oil Petrence Did The Site Inspection.

सेक्टर-17 की तर्ज:ब्यूटीफुल सिटी चंडीगढ़ के सेक्टर-17 की तर्ज पर डीटीओ कार्यालय के समीप तालाब के पास बनेगा म्यूजिकल फाउंटेन पार्क, इंडियन ऑयल पेट्राेनस के अधिकारियों ने किया स्थल निरीक्षण

बांका12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय में ब्यूटीफुल सिटी चंडीगढ़ के सेक्टर-17 की तर्ज पर म्यूजिकल फाउंटेन पार्क बनेगा। बांका में मंदार में रोपवे के बाद शहर में म्यूजिकल फाउंटेन पार्क बनने से सूबे के अग्रणी पर्यटन स्थलों में जिले की शुमार हो जाएगी। बांका काे खूबसूरत बनाने के लिए डीएम सुहर्ष भगत के निर्देश पर योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाने लगा है। जिससे शहर काे भी विकसित शहराें की तरह सुंदर बनाने का कार्य कराया जा रहा है।

इसी कड़ी में डीटीओ कार्यालय के समीप लंबे समय से जीर्णशीर्ण पड़े तालाब का सौदर्यीकरण कराये जाने और म्यूजिकल फाउंटेन पार्क बनाने काे लेकर इंडियन ऑयल पेट्राेनस के अधिकारियों से बात की। बुधवार काे इंडियन ऑयल पेट्राेनस के जेनरल मैनेजर प्रदीप कुमार सरकार के साथ पांच सदस्यीय टीम के साथ बांका पहुंची। टीम ने डीटीओ कार्यालय के समीप तालाब का निरीक्षण किया और म्यूजिकल फाउंटेन पार्क के विकास के संबंध में विचार-विमर्श किया। डीएम ने विकसित शहराें की तरह ही यहां सभी उम्र के लाेगाें काे ध्यान में रखते हुए पार्क काे बनाये जाने का निर्देश दिया है। पार्क में इंटरटेनमेंट जोन बनाने जाने की योजना है।

पार्क में पर्यावरण के अनुकूल उपकरणों का किया जाएगा प्रयोग, सेल्फी प्वाइंट बनेगा
इस पार्क में पर्यावरण हितकारी एवं उसके अनुकूल उपकरणों का प्रयोग किया जायेगा। पार्क में चारों तरफ पाथ वे, सेल्फी प्वांइट, योगा जोन एवं बच्चों के लिए खेल जोन के साथ बाल फाउनटेंन, हैंगिंग गार्डेन एवं फूडकोट विकसित किया जायेगा। डीएम ने इसकाे बनाये जाने के लिए समय सीमा भी निर्धारित करते हुए डीपीआर इंडियन ऑयल पेट्राेनस के जीएम काे दिया है। निरीक्षण के दाैरान उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश प्रसाद, इंडियन ऑयल पेट्रोनस के जेनरल मेनेजर प्रदीप कुमार सरकार एवं उनकी टीम, आईटी मैनेजर प्रमाेद कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी भवेश कुमार, बांका सीओ, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण के कार्यपालक अभियंता आदि उपस्थित थे।

अमरपुर अस्पताल काे भी सुसज्जित कराया जा रहा
अमरपुर अस्पताल काे भी सुसज्जित कराया जा रहा है। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग से संबंधी ऑपरेशन थियेटर एवं उत्कृष्ट प्रसव-गृह के निर्माण के लिए भी इंडियन ऑयल पेट्राेनस के जेनरल मैनेजर काे निर्देश दिया था, जिसके बाद 15 दिनाें पूर्व द्वारा स्थल निरीक्षण किया गया था। अब 15 दिनों के अंदर विस्तृत योजना डीएम से साझा की जाएगी।

खबरें और भी हैं...