पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:जिले में जल्द लगेगा अाॅक्सीजन प्लांट : ग्रामीण कार्य मंत्री

बांकाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री की वीसी में मंत्री जयंत राज कुशवाहा। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री की वीसी में मंत्री जयंत राज कुशवाहा।
  • प्लांट स्थापित करने की प्रशासनिक तैयारी शुरू हुई, कार्य पूरा होने पर ऑक्सीजन की समस्या होगी खत्म

ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज कुशवाहा ने कहा कि शुक्रवार काे बांका डीएम सुहर्ष भगत के साथ बैठक में बांका में अाॅक्सीजन प्लांट लगाने पर चर्चा हुई, जिसमें सरकार से स्वीकृति मिलने की बात कही गयी। मंत्री ने कहा कि बांका में अाॅक्सीजन प्लांट लगने के बाद यहां के लाेगाें काे अाॅक्सीजन की कमी नहीं हाेगी, हालांकि अाॅक्सीजन की कमी अभी भी बांका जिला में नहीं है। मंत्री ने कहा कि प्लांट लगाने काे लेकर अब प्रशासनिक तैयारी शुरू है। डीएम से अमरपुर अस्पताल के प्रसव मरीजाें काे बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराने पर भी चर्चा हुई। कहा कि अमरपुर व शंभूगंज अस्पताल में गंभीर मरीजों की सुविधा के लिए एक-एक नई एंबुलेंस की व्यवस्था हो रही है। अमरपुर अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमितों के लिए कम्युनिटी कीचन जल्द प्रारंभ हो रहा है। अमरपुर रैन बसेरा के समीप कम्युनिटी कीचन प्रारंभ हो रहा है, जहां कोरोना संक्रमितों के लिए खाना की व्यवस्था होगी, ताकि किसी भी सुरत में कोरोना संक्रमितों को परिजनों के भरोसे ना छोड़ा जा सके। सरकार हर तरह से कोरोना से जारी जंग को जीतने के लिए लगी हुई है, और हर संक्रमितों को बचाने का उपाय किया जा रहा है। जिलेवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरुरी उपाय को करने व लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है।

सीएम ने मंत्री व डीएम एसपी के साथ की वीसी
सीएम नीतीश कुमार ने मंत्री, बांका डीएम व एसपी के साथ शुक्रवार काे विडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से बैठक कर संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ के पूर्व तैयारियों की समीक्षा की गई। तटबंधों की मरम्मति, सड़क निर्माण, नाव की उपलब्धता, निजी नाव मालिकों के साथ एकरारनामा, सभी नावों पर राज्य सरकार द्वारा निःशुल्क सूचना पट लगा हुआ। राहत शिविरों का चयन, मानव एवं पशु दवा की उपलब्धता कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए की जानेवाली व्यवस्था आदि को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

लॉकडाउन के अनुपालन के लिए चलाया गया अभियान

पंजवारा| सबलपुर बाजार में स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को लॉकडाउन अनुपालन को लेकर अभियान चलाया। माइकिंग से निर्धारित समय पर सभी दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया। वहीं बगैर अनुमति प्राप्त दुकानों को खोलने पर कार्रवाई की बात भी कही। इस दौरान सड़क पर तफरी करने वाले लोगों पर डंडे भी चटकाए। वहीं कुछ लोगों को बीच सड़क पर उठक बैठक करवाई। अभियान का नेतृत्व जेएसआई मनोज सिंह ने किया।

खबरें और भी हैं...