पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आखिर कौन करेगा महिला की सुरक्षा?:महिलाओं से छेड़खानी करते हैं मनचले, शिकायत पर भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, एसपी से गुहार

बांका5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समाहरणालय परिसर एसपी के इंतजार में बैठे भेड़ा गांव के दर्जनों ग्रामीण।
  • महिलाओं की सुरक्षा को ले 78 लोग एसपी से गुहार लगाने पहुंचे कलेक्ट्रेट, दिन भर इंतजार के बाद भी नहीं हुई मुलाकात

अमरपुर पुलिस से ग्रामीण महिलाओं के साथ आए दिन बदमाशों के छेड़खानी करने की शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज गांव के 78 लोग एसपी से शिकायत करने पहुंचे। अमरपुर थाना क्षेत्र के भेड़ा गांव की महिलाएं और युवतियों के साथ हो रही छेड़खानी व अभद्र व्यवहार से परेशान लोगों ने कहा कि पुलिस शिकायत करने पर भी कार्रवाई नहीं कर रही। ऐसे में शुक्रवार को भेड़ा गांव के ग्रामीण मामले की शिकायत करने एसपी के यहां पहंचे। लोगों ने बताया कि बाजा गांव के कुछ मनचले हाट बाजार व पढ़ने गांव से बाहर निकलने वाली लड़कियों के साथ छेड़खानी करते हैं, जिसकी शिकायत अमरपुर पुलिस से 13 अक्टूबर को आरोपियों के नाम के साथ आवेदन देकर की गयी। लेकिन पुलिस सिर्फ खानापूर्ति के लिए एक वाहन गांव भेजकर शांत हो गयी। जिसके बाद लगातार आरोपी गांव की महिलाओं व लोगों के साथ शराब के नशे में गाली गलौज कर रहे हैं। एसपी से शिकायत करने बांका कलेक्ट्रेट पहुंचे लोगों को दिन भर इंतजार करने के बाद भी एसपी से मुलाकात नहीं हुई, तो फोन कर उनसे बात कर आवेदन देने की बात कही। एसपी ने आवेदन जमा कराने और आवेदन देखकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कार्रवाई नहीं होने से मनचलों की बदमाशी और बढ़ गई
कमल सिंह, लक्ष्मण सिंह, भोला सिंह सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि 12 अक्टूबर को बाजा गांव के कुछ युवकों ने एक लड़की के साथ छेड़खानी व अभ्रदता की। जिसका विरोध गांव के ही युवकों ने किया। जिसके बाद रात करीब 10 बजे बाजा गांव के मनचले शेखर यादव, सोनु यादव, ब्रह्मदेव यादव, दया मांझी, उधव यादव के दो पुत्र व विभाष यादव द्वारा गांव के बाहर बजरंगबली मंदिर के समीप आकर शराब के नशे में ग्रामीणों को गाली गलौज व उपद्रव करने लगे। जिसकी जानकारी पर पुलिस वाहन गांव भी आई। लेकिन तबतक आरोपी लोग फरार हो चुके थे। छोटा बाबू ने थाना में आकर शिकायत करने की बात कही। जब 13 अक्टूबर को आवेदन देने पहुंचे तो बड़ा बाबू आवेदन लेकर डांट कर भगा दिये, और रात में पुलिस जवानों को गांव भेजा। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कार्रवाई नहीं होता देख मनचलों का मन और बढ़ गया है।

आरोपी पक्ष के लोग दबंग
मामले की गंभीरता को समझें पुलिस पदाधिकारी, क्योंकि ऐसे ही 70-78 लोग एक मामले की शिकायत करने नहीं पहुंच जाया करते है, और दिन भर सारा काम धंधा छोड़ आवेदन देने का इंतजार करते है। शायद आरोपियों की दबंगता व महिलाओं की हिफाजत की चिंता ग्रामीणों को सता रही है, तभी तो सामूहिक रूप से इतनी तादाद में ग्रामीण एकजुट होकर परेशानी से निजात दिलाने की गुहार लगाने पहुंचे थे। जब लोगों से बात की जा रही थी, तो आरोपियों की दबंगता का भी एहसास हो रहा था, क्योंकि दर्जन लोग तो ये कहते रहे कि मेरा नाम मत दिजीएगा। क्योंकि हमलोग रोजाना आना जाना उसी रास्ते से करते है। ऐसी बातों से साफ दिखता है कि आरोपी पक्ष सच में दबंग हो।

जांच के बाद दोषी पर होगी कार्रवाई
मामले की जांच करायी जाएगी, अगर कोई भी दोषी पाया जाता है, तो उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि ग्रामीणों ने फोन पर आवेदन देने की बात कही। मामले को पूरी तरह से स्पष्ट नहीं किया। आवेदन देखकर त्वरित कार्रवाई कराएंगे।
-अरविंद कुमार गुप्ता, एसपी, बांका

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें