पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीआरसीसी का वेतन स्थगित रहेगा:स्कूली छात्रों को नहीं मिली किताब तो रुकेगा वेतन

बांका11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनवरी माह तक बांका जिले के विभिन्न विद्यालयाें में अध्ययनरत दाे लाख के करीब छात्र-छात्राओं के हाथाें में किताब नहीं पहुंचता है ताे जिले भर के सीआरसीसी का वेतन स्थगित रहेगा, इसलिए सभी सीआरसीसी बच्चाें के हाथाें में जल्द से जल्द किताब उपलब्ध कराए। उक्त बातें आरडीडी सह बांका डीईओ देवेंद्र झा ने सीआरसीसी की बैठक में कही।

डीईओ ने कहा कि हम स्कूलाें में बेहतर शिक्षा बच्चाें काे उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहे है, लेकिन जब बच्चाें के हाथाें में किताबें ही नहीं हाेगी, ताे बेहतर शिक्षा की कल्पना हम कैसे कर सकते है। उन्हाेंने कहा कि किताब वेंडर बीआरसी स्तर पर किताब उपलब्ध कराने की बात कर रहे है। लेकिन सीअारसीसी उपलब्ध कराने में दिलचस्पी नहीं ले रहे है। ऐसे में जबतक सभी बच्चाें के हाथाें तक किताब नहीं पहुंच जाता है, तबतक जिले भर के सभी सीआरसीसी का वेतन स्थगित रहेगा। उन्हाेंने बताया कि अबतक 70 हजार बच्चाें के हाथाें में किताब पहुंची है।

जबकि करीब दाे लाख से ज्यादा बच्चे बिना किताब के ही है। जबकि विभाग द्वारा डीबीटी के माध्यम से किताब क्रय के लिए राशि भी सभी बच्चाें काे भेज चुकी है, ऐसे में किताब छात्र-छात्राओं के पास उपलब्ध नहीं रहना ये बिडंबना से कम नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser