पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नई योजना:स्वनिधि योजना से दुकानदार हाेंगे लाभान्वित

बांका2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क किनारे सामान बेचते फुटपाथी दुकानदार
  • नगर परिषद में 918 वेंडराें का हाे चुका सर्वे, करीब 418 हाे चुके ऑनलाइन
  • आसान ब्याज पर मिलेगा 10 हजार रुपए का कर्ज

कोरोना संक्रमण में लगाए गये लॉकडाउन के कारण सड़क पर ठेला-खोमचा वालों के जीविकोपार्जन पर बुरा असर पड़ा है। जो जमा पूंजी थी, खाने पीने में निकल गई। अब उनके हालात बद से बदतर हो गए हैं।
इस गंभीर स्थिति को देखते हुए ऐसे लोगों को फिर से उनके पैरों पर खड़ा करने के लिए सरकार द्वारा पीएम स्वनिधि योजना बनाई गई है। इस योजना में व्यवसाय को फिर से खड़ा किए जाने के लिए बेहद आसान ब्याज पर उन्हें दस हजार रुपयों का ऋण प्रदान किया जाएगा। इस योजना के तहत सड़क किनारे, ठेले पर दुकान चलाने वालों को यह कर्ज दिया जाएगा। फल-सब्जी, लॉन्ड्री, सैलून और पान की दुकानें भी इस श्रेणी में शामिल की गई हैं। इन्हें चलाने वाले भी यह ऋण ले सकते हैं।
918 वेंडरों का हाे चुका सर्वे, 410 की प्रक्रिया पूरी
नगर परिषद के सीटी मैनेजर रितेश कुमार गुप्ता ने बताया की नगर परिषद के लगभग 918 वेंडरों का सर्वे हो चुका है। जिसमें करीब 410 दुकानदाराें का ऑनलाइन प्रक्रिया की जा चुकी है। फुटपाथी दुकानदारों को आसान प्रक्रियाओं के अंतर्गत ऋण प्रदान किया जाएगा। पीएम स्वनिधी योजना के अंतर्गत वेंडर लाभान्वित हाेगें। उन्हें बेहद कम ब्याज पर आसान शर्तों के साथ ऋण मिल जाएगा। जिस लोन में सात प्रतिशत के इंट्रेस्ट सब्सिडी भी मिलेगा। नगर कार्यालय से वेंडरों को आईडी कार्ड, सर्टिफिकेट वेंडिंग भी मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें