पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:कोरोना केस के बाद सिहो व पलियार कंटेनमेंट जोन

बांकाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिहो गांव में कंटेंमेंट जोन बनाने के दौरान जानकारी देते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सिहो गांव में कंटेंमेंट जोन बनाने के दौरान जानकारी देते अधिकारी।
  • आरटीपीसीआर जांच में दोनों गांव से एक-एक महिला मिली पॉजिटिव, की गई घेराबंदी

बांका थाना क्षेत्र के सिहो गांव की 61 वर्षीय एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। महिला 26 मार्च को सदर अस्पताल अपने परिजन को दिखाने सदर अस्पताल पहुंची थी। इसी क्रम में उनका सैंपल आरटीपीसीआर से जांच के लिए भागलपुर भेजा गया। मंगलवार को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन महिला के घर समीप माइक्रो कंटेंमेंट जोन बनाया। बांस बल्ली से आस-पास के 15-20 घरों की घेरा बंदी कर दी। वहीं रविवार को पलियार गांव की 55 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में माइक्रो कंटेंनमेंट जोन बनाया। सदर अस्पताल प्रबंधक अमरेश कुमार ने बताया कि दोनों महिला का सैंपल आरटीपीसीआर से जांच के लिए भागलपुर भेजा गया था। जहां से रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। बांका बीडीओ संजय कुमार ने बताया कि सिहो गांव में माइक्रो कंटेंमेंट जोन बातया गया है। डॉ. बजरंग सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने मरीज की जांच की व अन्य ग्रामीणों को कोरोना गाइडलाइन के बारे में जानकारी दी।

खानगाह से मिला कोराेना मरीज, बना कंटेनमेंट जोन

शंभूगंज | प्रखंड क्षेत्र में कोरोना ने फिर से दस्तक दे दी है। वारसावाद पंचायत के खानगाह गांव में एक युवक में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने से गांव सहित आस-पास के ग्रामीणों में दहशत है। गांव के एक 18 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। सीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक संजय कुमार ने बताया कि युवक त्रिपुरा से आया है। ग्रामीणों के कहने पर युवक ने रेफरल अस्पताल अमरपुर से ट्रूनेट विधि द्वारा जांच कराया। जांच सैंपल को भागलपुर भेजा गया। जहां से कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। प्रखंड प्रशासन ने कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद खानगाह को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। वहीं अस्पताल प्रबंधन से लेकर प्रखंड प्रशासन तक सक्रिय हो गई है। उक्त युवक के घर से मुख्य सड़क तक आने वाली रास्ते को बांस से बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया है। बीडीओ प्रभात रंजन, सीओ अशोक कुमार सिंह, अस्पताल प्रबंधक संजय कुमार ने ग्रामीणों को कोरोना पर विशेष एहतियात बरतने की बात कही है। प्रशासन ने लोगों को चेताया कि कोरोना की गंभीरता से लें और सरकार के गाइड लाइन का पालन कर मास्क आवश्यक पहनें व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें