स्वास्थ्य:जिले में अबतक 20.41 लाख लोगों को लग चुका टीका, बुजुर्गों को दी जा रही तीसरी डोज

बांका6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना का टीका लेते लाभुक। - Dainik Bhaskar
कोरोना का टीका लेते लाभुक।
  • स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों और बुजुर्गों को दिया जा रहा कोरोना टीका का तीसरा डोज

जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान काफी तेज गति से चल रहा है। लोग भी उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर इसमें अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। जिले में अबतक 20 लाख 41 हजार 67 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इसमें पहली और दूसरी, दोनों डोज लेने वाले लोग शामिल हैं। जिले में अब किशोरों का भी टीकाकरण शुरू हो गया है। 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के साथ-साथ बड़ी संख्या में किशोर भी टीका लेने के लिए सामने आ रहे हैं। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो ने बताया कि जिले में टीकाकरण की रफ्तार अच्छी है। जिले के सभी लोगों का टीकाकरण जल्द से जल्द हो, इसे लेकर हमलोग लगातार प्रयास कर रहे हैं। पहली डोज लेने वालों की संख्या जिले में बेहतर है। साथ ही दूसरी डोज लेने के लिए भी लोग लगातार सामने आ रहे हैं। इसके अलावा अब किशोरों और किशोरियों को भी टीका लगाया जा रहा है। स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों, बीमारों और बुजुर्गों को कोरोना टीका की तीसरी डोज भी दी जा रही है।

बांका पीएचसी में हुआ है सबसे अधिक लोगों का टीकाकरण
अभी तक जिले में जो 20 लाख 41 हजार 67 लोगों को टीका लगाया गया है। उनमें अमरपुर में 2 लाख 33 हजार 308, बांका पीएचसी में 2 लाख 33 हजार 558, बाराहाट में 1 लाख 46 हजार 373, बेलहर में 1 लाख 68 हजार 468, बौंसी में 1 लाख 81 हजार 666, चांदन में 1 लाख 53 हजार 41, धोरैया में 2 लाख 24 हजार 609, फुल्लीडुमर में 1 लाख 37 हजार 07, कटोरिया में 1 लाख 91 हजार 986, रजौन में 1 लाख 92 हजार 03 और शंभूगंज में 1 लाख 79 हजार 48 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है। बचे हुए लोगों को भी टीका देने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ-साथ जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है। हालांकि अब काफी लोगों ने कोरोना का टीका ले लिया है, इसलिए लोग खुद भी कोरोना का टीका लेने के लिए सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है।

इंग्लिश मोड़ के पास चला वाहन और मास्क चेकिंग अभियान, वसूला जुर्माना

बांका पुलिस लाईन में पदस्थापित अवर निरीक्षक एस के पंजियारा के द्वारा इंगलिशमोड़ चौक के समीप मास्क एवं वाहन चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस कर्मियों ने दो पहिया वाहनों की डिक्की, चार पहिया वाहनों की डिक्की समेत चालक की सीट बेल्ट की जांच किया। मौके पर बिना मास्क पहने चालकों से 50 रुपए की दर से 200 रुपए जुर्माना वसूल किया गया। साथ ही बिना हेलमेट पहने चालकों से चार हजार जुर्माना वसूला गया।

खबरें और भी हैं...