टीका महाअभियान आज:एक लाख लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य तय

बांकाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेगा अभियान को लेकर जिले के सभी केंद्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति कर दी गई

कोरोना उन्मूलन को लेकर रविवार को एक बार फिर से मेगा अभियान चलाया जा रहा है। इसे लेकर जिले में सैकड़ों टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, जहां पर एक लाख लोगों को कोरोना का टीका देने का लक्ष्य रखा गया है। मेगा अभियान को लेकर जिले के सभी केंद्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति कर दी गई है। सभी लोगों को समय से टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचने के लिए कहा गया है, ताकि टीकाकरण अभियान समय से शुरू हो सके। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो ने बताया कि जिले में कोरोना टीकाकरण को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को एक बार फिर से अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें कि अधिक से अधिक लोगों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया है। पिछले दिनों कराए गए सर्वे के आधार पर छूटे हुए लोगों को भी इस दौरान टीका दिलवाया जाएगा।
सदर प्रखंड में बनाए गए 37 टीककारण केंद्र
रविवार को चलने वाले अभियान को लेकर सदर प्रखंड में 37 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि अभियान की सफलता को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसे लेकर प्रचार-प्रसार भी करवाया गया है। डाटा ऑपरेटर को लाभुकों के रजिस्ट्रेशन में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आए, इसे लेकर ध्यान रखने के लिए कहा गया है।
बाहर से आने वाले लोग भी लें टीका
अभी त्यौहार को लेकर जो लोग बाहर से घर आए हैं और उन लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लिया हो तो ऐसे भी अपना टीकाकरण कराएं। साथ ही बाहर से आने वाले वैसे लोग जिन लोगों ने पहली डोज दूसरे शहर में लिया है और दूसरी डोज का समय पूरा हो गया है तो वे लोग भी अपने नजदीकी केंद्रों पर जाकर कोरोना का टीका ले लें। उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। सारा डेटा वेबसाइट पर अपलोड रहता है। यहां पर भी टीकाकरण हो जाने के बाद उनलोगों का डेटा वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...