पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विस चुनाव:तेजस्वी ने की पांच चुनावी सभा, बेलहर में 350 की क्षमता वाले मैदान में करीब 5000 लोग जुटे

बांका टीम5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजद समर्थित प्रत्याशियों के समर्थन में बांका पहुंचे तेजस्वी, जुटी भारी भीड़
  • 10 लाख नौकरी और शिक्षकों को समान काम के बदले देंगे समान वेतन

शनिवार को बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जिले में पांच चुनावी सभा को संबोधित किया। रजौन के धौनी मैदान में राजद प्रत्याशी भूदेव चौधरी, बांका के कोरियंधा मैदान राजद प्रत्याशी जावेद इकबाल अंसारी, अमरपुर के भरको हाई स्कूल मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी जीतेंद्र सिंह, कटोरिया के हाई स्कूल मैदान में राजद प्रत्याशी स्वीटी सीमा हेम्ब्रम और बेलहर के झामा मैदान में राजद प्रत्याशी रामदेव यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के 15 साल के राज में बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार एवं घोटाले चरम पर है। मजदूर एवं नौजवानों का पलायन जोरों पर है। अभी तक अरबों रुपए के 60 घोटाले हुए। मैंने जब यह सवाल सदन में उठाया ताे उन्हें अनुभवहीन कहा गया। उन्हाेंने कहा कि अगर राजद की सरकार बनी ताे वे बिहार के दस लाख बेराेजगाराें काे नाैकरी एवं शिक्षकाें काे समान काम के बदले समान वेतन दिया जायेगा। तेजस्वी की सभा में उन्हें सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। इस दौरान सभा में कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। मंच पर बैठे नेताओं में से इक्के दुक्के नेताओं ने ही मास्क पहना था। सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल नहीं रखा गया। मंच पर नेता एवं कार्यकर्ता चढ़ने को आतुर थे तथा एक समय ऐसा हुआ कि प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को सभी कार्यकर्ताओं ने घेर लिया। उन्होंने ही सभी को भीड़ हटाने की अपील की। उनका भाषण सुनने आए लोगों में से किसी में भी सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया। पूरे फील्ड में कहीं पैर रखने की दिल भर भी जगह नहीं थी।

नीतीश का कोई वायदा नहीं हुआ पूरा
झामा मैदान में तेजस्वी ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, भुखमरी एवं गरीबी मिटाने, बेरोजगारी तथा पलायन रोकने संबंधी नीतीश कुमार के कोई वायदा पूरा नहीं हुआ।

भूखे मरे मजदूर, सीएम को परवाह नहीं
उन्होंने आगे कहा कि कोरोना काल में झारखंड सरकार मजदूरों को वापस बुला रही है वहीं नीतीश कुमार मुंह छुपाए घूमते फिरे। न जाने कितने मजदूर भूखे-प्यासे रास्ते में मर गए।

पेंशनराशि को बढ़ाकर करेंगे हजार रुपए
तेजस्वी ने आगे कहा सरकार बनी तो 10 लाख नौकरी और शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन, बूढ़े एवं विधवाओं को 400 से जगह 1000 पेंशन देने का काम करेंगे।

सभा वाले मैदानों की क्षमता और मौजूद अनुमानित भीड़
मैदान क्षमता भीड़
धौनी मैदान रजौन 1500 3000
कोरियंधा मैदान बांका 3500 4000
भरको हाई स्कूल अमरपुर 700 2000
कटोरिया हाई स्कूल मैदान 2400 6000
झामा मैदान बेलहर 350 5000

घर-घर में हो रही शराब की डिलीवरी
तेजस्वी ने आगे कहा शराबबंदी का बिहार में क्या हश्र हुआ है यह किसी से छुपा हुआ नहीं है खुलेआम शराब बाजार में बिक रही है तथा घर-घर होम डिलीवरी हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें